देश के 10 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर NIA और ED की छापेमारी, टेरर फंडिंग को लेकर चल रही कार्रवाई

नई दिल्ली: NIA की टीम पूरे देशभर में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में भी रेड डाली गई है. ये पूरी कार्रवाई पीएफआई (PFI) से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर चल रही है. मंजेरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में ये छापेमारी जारी है. केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है.

खास बात ये है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की एक टीम भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि एनआईए ने अब तक 100 से ज्यादा PFI अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इससे पहले बिहार और तेलंगाना में एनआईए ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी भी इसी मामले को लेकर हुई.

बताया जा रहा है कि इस छापेमारी का दायरा और बढ़ सकता है. केरल से लीड लेने के बाद पीएफआई के अन्य दफ्तरों पर भी एनआईए छापेमारी कर सकती है. फिलहाल ये कार्रवाई 10 राज्यों में चल रही है. जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां की जा रही हैं. पीएफआई के लोगों को केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*