आतंकी ट्रेनिंग देने के केस में तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में NIA की रेड

हैदराबाद: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया-पीएफआई मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी-एनआईए ने अपनी जांच तेज कर दी है. तेलंगाना के निजामाबाद में कराटे ट्रेनिंग की आड़ में आतंकी ट्रेनिंग देने के केस में तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कुछ जिलों में NIA की सर्च चल रही है. ये सर्च निजामाबाद, कुर्नूल, गुंटूर जिलो में चल रही है. करीब 30 लोकेशंस पर रेड जारी है. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के डिस्ट्रिक्ट कन्वेयर शाहदुल्लाह के यहां भी टीम मौजूद है. रविवार तड़के तेलंगाना के निजामाबाद समेत निर्मल जिले के भैंसा कस्बे और जगत्याला कस्बे में करीब 20 स्थानों पर छापेमारी की गयी. एनआईए के अधिकारियों ने इस मामले में गिरफ्तार लोगों के साथ कई संदिग्धों के घरों का भी निरीक्षण किया.

बताया जा रहा है कि छापेमारी में कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. निर्मल जिले के भैंसा में, जांच अधिकारियों ने मदीना कॉलोनी के कई घरों में निरीक्षण किया. ऐसा लगता है कि वह निजामाबाद में तलाशी लेने के बाद मिली जानकारी के बाद वहां पहुंचे थे. अधिकारी भैंसा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. जगत्याला कस्बे में भी एनआईए की टीम ने छापा मारा. वे टावर सर्किल स्थित केयर मेडिकल शॉप में आए. जहां दुकान का ताला तोड़ते समय स्थानीय महिलाओं ने उन्हें रोका. अधिकारियों ने मालिक को बुलाया और निरीक्षण किया.

दुकान के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. जिसके बाद कुछ और घरों की तलाशी ली गई. अधिकारियों ने संदिग्धों के घरों से कई दस्तावेज जब्त किए हैं. सूत्रों के मुताबिक आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के बुचिरेड्डीपालेम खाजा नगर में तलाशी ली जा रही है. माना जा रहा है कि ये छापो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी इकट्टा करने के लिए की गई है. सूत्रों के मुताबिक बुचिरेड्डीपलेम के इलियास और उसके दोस्तों के घरों में छापेमारी चल रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*