ASIA CUP 2022: सुपर-4 में भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज

रांचीः एशिया कप 2022 में भारत का आज पाकिस्तान के साथ बड़ा मुकाबला होगा. एशिया कप के सुपर-चार में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. दो मैचों में दो जीत के साथ भारत पहले ही सुपर-चार में पहुंच गई थी, वहीं पाकिस्तान ने शुक्रवार यानी 2 सितंबर को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करते हुए सुपर चार के लिए अपनी जगह बनाई थी. और आज दोनों टीमें यानी भारत-पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाले है. 

पिछले रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें ग्रुप ए के मुकाबले में आमने सामने हुई थी, जहां रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत के साथ पाक को हार दिलायी थी. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम हॉन्ग कॉन्ग थी, जिसे भारत और पाकिस्तान दोनों से हार मिली. जहां भारत ने अपने दोनों मुकाबले जीतकर सुपर फोर में जगह बनाई. वहीं पाकिस्तान की टीम ने एक हार और एक जीत के साथ एंट्री की.

सुपर-चार का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन सितंबर को खेला गया जिसमें श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. एशिया कप 2022 के सुपर चार का पहले मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 175 रन बनाये. वहीं श्रीलंका ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका के साथ यह मुकाबला जीत लिया. इसके साथ ही श्रीलंका ने ग्रुप चरण में हार का अफगानिस्तान से बदला चुका लिया. वहीं रविवार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होगा. सुपर चार में सभी चार टीमों को एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मुकाबला खेलना होगा. टॉप की दो टीमें 11 सितंबर को फाइनल खेलेगी. टीम इंडिया 6 सितंबर को श्रीलंका और 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*