जूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के लिए झारखंड की 12 खिलाड़ियों का चयन 

कोडरमा : पटना में आयोजित होने वाले नेशनल जूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के लिए झारखंड की 12 खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है. 12 सदस्यीय कबड्डी टीम को केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने अपनी शुभकामनाओं के साथ पटना रवाना किया. पटना में 1 सितंबर से 48वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है. इस प्रतियोगिता में देशभर के सभी राज्यों से कबड्डी की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

झारखंड की कबड्डी टीम के चयन को लेकर पिछले 12 दिनों से कोडरमा के लाराबाद में कैंप का आयोजन किया जा रहा था. इस कैंप में अलग-अलग जिलों से बेहतरीन 18 खिलाड़ी शामिल हुए थे. इन 18 खिलाड़ियों में अंतिम तौर पर 12 खिलाड़ी का चयन झारखंड की टीम के लिए किया गया है. इस टीम में कोडरमा की सोनाली कुमारी और विद्या भारती के अलावा लोहरदगा की राधा कुमारी, रांची की सपना कुमारी, पश्चिम सिंहभूम की पूनम बारी, टाटा स्टील से सोनी कुमार शर्मा, रामगढ़ से भारती कुमारी और पारो कुमारी, बोकारो से श्वेता सुमन, धनबाद से मोनाली कुमारी और रूपा कुमारी के अलावा गढ़वा से ज्योति कुमारी चयनित हुई हैं.

यह टीम पटना में 1 सितंबर से आयोजित होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करेगी. टीम को रवाना करने के साथ केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से खेलो इंडिया खेलो के तहत सभी खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है और खासकर कबड्डी के क्षेत्र में लगातार देश की बच्चियां नाम रोशन कर रही हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*