SAMSUNG के फोल्डेबल फोन का धमाका, दुनिभर में एक करोड़ से ज्यादा फोन बिके

नई दिल्ली. सैमसंग ने दावा किया है कि उसने 2021 में दुनियाभर में लगभग 10 मिलियन फोल्डेबल डिवाइस बेचे. इसमें गैलेक्सी फ्लिप 3 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 भी शामिल हैं. इस बीच दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज अपने नेक्स्ट जनरेशन के Zस्मार्टफोन फोल्ड 4 और फ्लिप 4 को पेश करने के लिए भी तैयार है.

फोन निर्माता अगले महीने 10 अगस्त को अपने आगामी अनपैक्ड इवेंट में अपने लेटेस्ट फोल्डेबल मोबाइल डिवाइसों को लॉन्च करेगी.

कंपनी का दावा है कि फोल्डेबल फोन का मार्केट 2020 से 300 प्रतिशत बढ़ा है और इसकी आगे भी तेजी से बढ़ने की संभावना है. एंड्रॉयड अथॉरिटी के अनुसार सैमसंग ने अपने फोल्डेबल फोन की आधिकारिक बिक्री संख्या साझा की, जिसमें जेड फोल्ड 3 और जेड फ्लिप 3 की संख्या भी शामिल है.

ऑनलाइन समाचार आउटलेट ने कहा कि इसमें सैमसंग गैलेक्सी जेड लाइनअप के कुछ पुराने मॉडल भी शामिल हो सकते हैं.

2021 में 7.1 मिलियन फोल्डेबल फोन बिके
दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने दावा किया कि यह फोल्डेबल फोन के बाजार में लीडर बना हुआ है, क्योंकि कंपनी ने शिप पिछले शिपमेंट के आंकड़ों की तुलना में एक बड़ी वृद्धि देखी है. इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन द्वारा फरवरी में जारी रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में वैश्विक स्तर पर 7.1 मिलियन फोल्डेबल फोन बेचे गए, जिसमें फ्लिप और फोल्ड सीरीज दोनों के फोन शामिल हैं.

गैलेक्सी जेड सीरीज की बिक्री में इजाफा
इस संबंध में सैमसंग के अध्यक्ष टीएम रोह ने कहा है कि विशाल एंड्रॉइड फोन निर्माता कंपनी ने पिछले साल अकेले लगभग 10 मिलियन फोल्डिंग डिवाइस बेचे हैं. उन्होंने कहा कि 2020 के मुकाबले 2021 में सैमसंग फोल्डिंग डिवाइस के आधिकारिक शिपमेंट में 300% की वृद्धि हुई और 2021 में गैलेक्सी जेड सीरीज की बिक्री 2020 से लगभग 4 मिलियन बढ़ी.

फोन का लचीला डिजाइन है आदर्श
रोह का कहना है कि इन फोल्डिंग फोन को तीन साल पहले रेडिकल करार दिया गया था, लेकिन यह डिकल फोल्डेबल फोन तेजी से आदर्श बन गया है. उनका मानना है कि फोन लचीला डिजाइन आधुनिक जीवन शैली में पूरी तरह फिट बैठता है. यह ही कारण है कि फोन इतनी तादाद में बिके हैं. रोह ने आगे कहा कि सैमसंग के स्मार्टफोन्स के परफॉरमेंस पर एक अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि सैमसंग ने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रोडक्ट्स में कई सुधार किए हैं. लेटेस्ट फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*