BSNL Prepaid Plan : 3 रुपये में मिल रहा 1 GB डेटा, अनलिमिटिड कॉलिंग और SMS फ्री

नई दिल्ली. सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने एक बिल्कुल नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसने अलग-अलग यूजर्स का ध्यान आकर्षित कर रहा है. भले ही रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल जैसी लोकप्रिय कंपनियां प्रीपेड प्लान की लंबी लिस्ट पेश कर सकती हैं, लेकिन इस प्लान के आने के बाद ये कंपनियां बीएसएनएल को टक्कर नहीं दे पाएंगी.

बीएसएनएल ने हाल ही में यूजर्स के लिए सबसे सस्ते डेटा प्लान की घोषणा की है. दरअसल, BSNL ने एक प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है जो यूजर्स को 1 रुपये की कीमत पर 1 जीबी डेटा देगा.

यह प्लान अन्य लोकप्रिय कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहा है. कंपनियां चाहे कितने भी प्रीपेड प्लान लेकर आएं, बीएसएनएल को कोई भी मात नहीं दे पाएगा. इसके अलावा कंपनी ने एक और प्लान पेश किया है, जो काफी कम कीमत पर डेटा दे रहा है.

बीएसएनएल का 347 रुपये का प्लान
बीएसएनएल का 347 रुपये वाला प्लान 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें ग्राहकों को रोजाना 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलता है. इसका मतलब है कि यूजर को कुल 112 जीबी डेटा मिलता है.

अगर हम 1 जीबी डेटा की लागत के calculate करें, तो इसकी कीमत दैनिक लगभग 3 रुपये पड़ती है. डेटा की पेशकश के अलावा, प्रीपेड प्लान अनलिमिटिड कॉलिंग, 100 एसएमएस और गेमिंग सेवा भी प्रदान करता है.

रिलायंस जियो देता है 84 जीबी डेटा
जब हम इस प्रीपेड प्लान की तुलना अन्य कंपनियों से करते हैं, तो रिलायंस जियो 479 रुपये में 56 दिनों की वैधता प्रदान करता है. यह योजना प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा भीआफर करता है. इस तरह कंपनी कुल 84 जीबी डेटा देती है और यह बीएसएनएल के प्लान से 28 जीबी कम है.

56 जीबी डेटा देता है एयरटेल
वहीं, एयरटेल 359 रुपये का प्लान ऑफर करता है, जिसमें 2 जीबी डेटा मिलता है. यह प्लान केवल 28 दिनों के लिए वैध होता है. इसमें अनलिमिटिड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस. इस तरह कंपनी कुल 56 जीबी डेटा देती है. इससे पता चलता है कि बीएसएनएल प्रीपेड प्लान अन्य कंपनियों की तुलना में अधिक लाभदायक है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*