जनता की आकांक्षाओं को पूरा करना प्राथमिकता : भोक्ता

चतरा : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आज कहा कि जनता की आकांक्षाओं को पूरा करना ही राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

श्री भोक्ता ने सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर गिद्धौर तथा पत्थलगड़ा प्रखंड मुख्यालय पहुँचे। इस दौरान मंत्री सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण सह परिसम्पति वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने आयोजित कार्यक्रम में जरूरतमंद लोगों के बीच वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, आवास स्वीकृति पत्र, लुंगी, साड़ी, बीज आदि का वितरण किया।

श्रम मंत्री ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जनआकांक्षाओं को पूरा करना तथा युवाओं को रोजगार से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है। सर्वजन पेंशन योजना लेकर सरकार सभी जरूरतमंद लोगों का ख्याल रख रही है तथा राज्य के समुचित विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। गरीबों को लाभ पहुँचाने के लिए हरेक लाभुक को राशन कार्ड उपलब्ध करवाया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि गरीब के दरवाजे तक सरकारी योजनाओं को पहुँचाया जा रहा है व सरकार गरीबों के लिए अनेकों योजनाएं चला रही है। कहां की पूरे राज्य में किसानों को क्रेडिट कार्ड शिविर लगा कर वितरण किया जा रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*