मांडर विधानसभा उपचुनाव : शाम चार बजे तक 60.05 प्रतिशत मतदान

रांची। रांची के मांडर विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव में 60.05 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शाम चार बजे तक 60.05 प्रतिशत मतदान हुआ है। कुछ मतदान केंद्रों पर लोगों की लाइन लगी हुई थी। उनके मतदान के बाद कुछ मतदान का प्रतिशत बढ़ भी सकता है।

उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं का वोटिंग प्रतिशत 67.7 2 प्रतिशत रहा जबकि 80 वर्ष के ऊपर वृद्ध मतदाताओं का मतदान प्रतिशत 39. 8 3 प्रतिशत रहा। उन्होंने बताया कि कुछ ईवीएम को बदला गया था। कुछ ईवीएम को मॉक पोल के दौरान और कुछ ईवीएम को मॉक पोल के बाद बदला गया था। उन्होंने बताया कि मॉक पोल के दौरान तीन बीयू, तीन बैलेट ग्रिट, पांच कंट्रोल यूनिट और सात वीवी पैट को बदला गया था। मॉक पोल के बाद एक बीयू, एक सीयू और एक वीवी पैट को बदला गया।

उपायुक्त ने बताया कि चुनाव के दौरान कहीं भी कोई विधि व्यवस्था से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं मिली है। पोलिंग पार्टी ईवीएम को पंडरा बाजार समिति स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि 26 जून को सुबह 8:00 बजे से पंडरा बाजार समिति स्थित स्ट्रांग रूम में मतों की गिनती होगी। उपायुक्त ने सभी मतदाताओं और चुनाव कार्य में लगे सभी पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए बधाई दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*