द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की मुलाकात, तारीफ में बोले- उनकी उम्मीदवारी को सभी वर्गों ने सराहा

नई दिल्ली। राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मंगलवार को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार चुने जाने के बाद वह पहली बार दिल्ली आई हैं। राष्ट्रपति चुनावों में उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। अगर ऐसा होता है तो वह देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति होंगी।

उनसे मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैंने आज द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की। उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन को समाज के सभी वर्गों द्वारा पूरे भारत में समर्थन मिला है। भारत के विकास के लिए उनका विजन और देश की जमीनी समस्याओं के बारे में उनकी समझ बेजोड़ है।

द्रौपदी मुर्मू के दिल्ली पहुंचने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी के सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली बीजेपी के कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर मुर्मू का स्वागत किया। सूत्रों के मुताबिक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनके नामांकन संबंधी दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा उनके प्रस्तावक होंगे।

प्रह्लाद जोशी के घर पर नामांकन के लिए तैयार हो रहे हैं दस्तावेज
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। बीजू जनता दल (बीजद) के सस्मित पात्रा भी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल हैं। बीजद ने मुर्मू के नामांकन का समर्थन किया है।

राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले ओडिशा में एक संक्षिप्त बयान में मुर्मू ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देती हूं और सभी से राष्ट्रपति चुनाव के लिए सहयोग मांगती हूं। मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगी और उनका समर्थन मांगूंगी। राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*