साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम को 4 विकेट से हराया

कटक. टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से हार मिली. इसके साथ मेहमान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. साउथ अफ्रीका की यह भारत के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में लगातार 7वीं जीत है. इसमें 2 टेस्ट, 3 वनडे और 2 टी20 शामिल हैं. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 148 रन बनाए. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका. श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 40 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. हेनरिक क्लासेन ने शानदार बल्लेबाजी और 81 रन बनाए. सीरीज का तीसरा मुकाबला 14 जून को विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में रीजा हेंड्रिक्स  को आउट किया. उन्होंने 3 गेंद पर 4 रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ड्वेन प्रिटोरियस को भी पवेलियन भेजा. उन्होंने 4 रन बनाए. पहले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले रासी वान डर डुसेन इस बार कमाल नहीं कर सके. वे एक रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का तीसरा शिकार बने. पावरप्ले में 3 विकेट खोने के बाद कप्तान तेंबा बावुमा और हेनरिक क्लासेन ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को संभाला.

बावुमा 30 गेंद पर 35 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 4 चौका और एक छक्का लगाया. इस बीच क्लासेन ने 32 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने डेविड मिलर के साथ मिलकर टीम की जीत पक्की कर दी. क्लासेन 46 गेंद पर 81 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए. 7 चौके और 5 छक्के जड़े. मिलर के साथ 51 रन की साझेदारी की. वे जब आउट हुए, तब टीम को सिर्फ 5 रन की जरूरत थी. मिलर ने 15 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाए. 1 चौका और 1 छक्का लगाया. पार्नेल 1 रन बनाकर भुवनेश्वर का चौथा शिकार बने. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए. चहल ने 4 ओवर में 49 रन दिए. वहीं अक्षर पटेल ने 1 ओवर में 19 और पंड्या ने 3 ओवर में 31 रन लुटाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*