U 23 फाइव नेशन टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यों की भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, झारखंड की तीन खिलाड़ियों को मिला मौका

रांची: हॉकी इंडिया ने आगामी यूनिफर U 23 फाइव नेशन टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यों की भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. यह टीम 19 जून से 26 जून तक आयरलैंड के डबलिन में आयोजित मैच का हिस्सा होंगी. भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम नीदरलैंड, आयरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन के खिलाफ खेलेगी.

20 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. तीनों खिलाड़ी सिमडेगा जिले की हैं. ये खिलाड़ी हैं ब्यूटी डुंगडुंग, महिमा टेटे और दीपिका सोरेंग. ब्यूटी डुंगडुंग पूर्व से ही भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की सदस्य हैं. वहीं सिमडेगा जिले की करतागुड़ी की रहने वाली दीपिका सोरेंग भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में पहली बार चुनी गई हैं.

सिमडेगा जिले के ही बड़की छापर की रहने वाली और ओलंपियन सलीमा टेटे की छोटी बहन महिमा टेटे को भी पहली बार भारतीय जूनियर महिला टीम में चयनित किया गया है. ब्यूटी डुंगडुंग और दीपिका सोरेंग जहां फॉरवर्ड में खेलेंगी वहीं महिमा टेटे डिफेंडर के रूप में टीम में रहेंगी. भारत अपना पहला मैच 19 जून को मेजबान आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, उसके बाद 20 जून को नीदरलैंड के खिलाफ अपना मैच खेलेगा. तीसरा मैच 22 जून को यूक्रेन के खिलाफ और 23 जून को यूएसए से होगा. राउंड-रॉबिन मैचों के बाद, शीर्ष दो टीमें 26 जून को फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें उसी दिन कांस्य पदक प्ले-ऑफ मैच खेलेंगी.

जूनियर भारतीय महिला हॉकी की टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ियों के चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हॉकी झारखंड के पदाधिकारी, झारखंड सरकार और खेल विभाग के प्रशिक्षक लगातार मेहनत कर रहे हैं. जिसका परिणाम है कि आज भारतीय हॉकी टीम में हमारे राज्य के खिलाड़ी लगातार चुने जा रहे हैं. इस साल जूनियर टीम से कुछ खिलाड़ियों को सीनियर में प्रमोशन हुआ तो जूनियर में फिर से झारखंड के दो नए खिलाड़ी पहुंची हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*