धनबाद रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी दफ्तर में अचानक लगी आग

धनबादः  रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी दफ्तर में अचानक आग लग गई. यहां आग लगने से अफरा-तफरी मच गई, इंक्वायरी ऑफिस में धुआं भर गया. कर्मचारियों में भगदड़ से हालात बन गए, जिसके बाद इंक्वायरी में काम करने वाले आउटसोर्सिंग कर्मचारी समेत रेलवे कर्मचारी दफ्तर छोड़कर बाहर निकल गए. इससे काफी देर तक रेल इंक्वायरी सेवा बाधित रही. स्थानीय कर्मचारियों के मुताबिक गुरुवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से तारों से चिंगारी निकली थी, लेकिन कर्मचारियों ने उसे दुरुस्त कर लिया था.

लेकिन अगले दिन शुक्रवार को फिर यहां शॉर्ट सर्किट हुआ, तारों से चिंगारी निकली और आग के साथ धुआं उठने लगा. जल्द ही इंक्वायरी दफ्तर में धुआं भर गया. यह आग इंक्वायरी दफ्तर में लगे सिग्नल एंड टेलीकॉम विभाग के जंक्शन बॉक्स में लगी थी. हालांकि कर्मचारियों ने इस आग पर काबू पा लिया. लेकिन आग पर काबू पानी और दफ्तर धुआं निकलने तक कुछ देर तक इंक्वायरी सेवा ठप रही. रेल परिसर में लगी आग से ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड भी प्रभावित हुआ. शॉर्ट सर्किट से लगी आग की वजह से डिस्प्ले बोर्ड भी बंद हो गए.

इससे लोगों को ट्रेन के आवागमन की जानकारी मिलनी बंद हो गई. कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड सिग्नल एंड टेलीकॉम विभाग से संचालित होते हैं, उसी की मदद से ट्रेन के आगमन प्रस्थान से जुड़ी सूचना जारी होती है. उसी में शॉर्ट सर्किट से यह आग लगी थी. कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड काम नहीं करने की सूचना रेलवे के इलेक्ट्रिकल विभाग को दे दी गई है. इलेक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारियों के आने पर ही आग से प्रभावित उपकरणों को ठीक कराया जा सकेगा और ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड भी ठीक कराया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*