IAS पूजा सिंघल केस में ईडी की रडार पर आए 3 जिलों के खनन अधिकारी, पूछताछ के लिए भेजा समन

रांची. IAS पूजा सिंघल से जुड़े मामले की जांच की आंच अब कई जिलों को खनन अधिकारियों तक पहुंचती नजर आ रही है. ईडी ने दुमका, साहेबगंज और पलामू के खनन अधिकारियों (डीएमओ) को समन भेजा है. शनिवार को ये तीनों अधिकारी रांची स्थित ईडी ऑफिस में उपस्थित होंगे. जानकारी के मुताबिक पूजा सिंघल से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर इन अधिकारियों को समन जारी किया गया. सूत्रों के मुताबिक पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के बैंक खाते की पड़ताल में इन खनन अधिकारियों के साथ रुपये के ट्रांसजेक्शन के सबूत मिले हैं.

जिसके बाद ईडी ने इन सभी अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी ईडी ऑफिस में पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से पूछताछ हुई. अभिषेक झा और सुमन कुमार को आमने-सामने बिठाकर ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की. इसके अलावा पल्स हॉस्पिटल के लिए जमीन देने के मामले में लगातार दूसरे दिन रांची के बिल्डर्स आलोक सरावगी से पूछताछ हुई.

जांच में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल को लेकर चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. ईडी जांच में ये पता चला है कि अस्पताल के लिए महज 3 कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री हुई, लेकिन अस्पताल 20 कट्ठा में बनाया गया. इस जमीन का अबतक म्यूटेशन भी नहीं हुआ है. अस्पताल के निर्माण में कुल 140 करोड़ रुपये खर्च आये, जबकि मात्र 25 करोड़ का लोन इस नाम पर लिया गया.

उधर, सीए सुमन कुमार ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि उनके घर से जब्त 17 करोड़ रुपयों में पूजा सिंघल के भी पैसे थे. शुक्रवार को ईडी ऑफिस में पूजा सिंघल से उनके अधिवक्ता मिले. इस दौरान अधिवक्ता ने उनसे केस संबंधी जानकारी ली. करीब आधे घंटे तक पूजा सिंघल से उनके अधिवक्ता ने बात की.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*