संवैधानिक पद पर बैठकर असंवैधानिक बयान दे रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन: दीपक प्रकाश

रांची : भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज मुख्यमंत्री के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी जिसमे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि”भाजपा को वैसा ही जवाब देंगे जैसा रूस को यूक्रेन ने दिया” श्री प्रकाश ने यहां कहा कि भ्रष्टाचार में चौतरफा घिरे मुख्यमंत्री काफी घबराए हुए हैं। अपनी कुर्सी जाने के भय का प्रभाव उनके बयानों में स्पष्ट झलक रहा है।उन्होंने कहा कि लगता है उन्हें एहसास नही है कि वे अभी मुख्यमंत्री है। और उन्हें भारत की विदेश नीति पर इसतरह बोलने का संवैधानिक अधिकार नही है।

श्री प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा पर हमला करने को स्वतंत्र हैं।वर्तमान राज्य सरकार अपने गठन के साथ ही पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग करते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं को बिना कारण परेशान करने की कोई कसर नही छोड़ी है। कई कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है,300 से अधिक कार्यकर्ताओं पर गलत मुकदमे दर्ज हुए है। इस सरकार ने राष्ट्रद्रोह के मुकदमे करने में देर नही की।

श्री प्रकाश ने कहा कि और ये सब कार्रवाई हेमंत सरकार की जनविरोधी नीतियों और वादा खिलाफी पर आवाज उठाने केलिये की गई।
उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार अपने प्राप्त अधिकारों का दुरुपयोग कर ले लेकिन राजनीतिक लड़ाई को अंतरराष्ट्रीय मुद्दों से जोड़ना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में नही है।

श्री प्रकाश ने कहा कि राजनीतिक लड़ाई पक्ष विपक्ष के बीच चलती रहेगी लेकिन ऐसे बयान देने से मुख्यमंत्री को बचना चाहिये। और ऐसे असंवैधानिक बयान केलिये माफी भी मांगनी चाहिये।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*