झारखण्ड की बेटी व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी ब्यूटी डुंगडुंग को इंडियन ऑयल में मिली नौकरी

सिमडेगा: जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप सहित कई अंतरराष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी ब्यूटी डुंगडुंग को बुधवार को इंडियन ऑयल में नौकरी मिली है. सिमडेगा के केरसई प्रखंड के करगागुड़ी बाजू टोली की रहने वाली ब्यूटी डुंगडुंग साल 2016 में पहली बार झारखंड टीम से राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता से अपने राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता की शुरुवात की थी. साल 2019 में पहली बार इंडिया कैंप में शामिल हुई. उसके पिता अमरूस डुंगडुंग भी अच्छे हॉकी खिलाड़ी रहे हैं और राष्ट्रीय नेहरू प्रतियोगिता में अपने विद्यालय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. ब्यूटी के बड़े भाई सचिन डुंगडुंग अभी जूनियर इंडिया टीम के राष्ट्रीय कैंप में शामिल है. ब्यूटी के पिता अमरस डुंगडुंग अब किसान हैं और माता नीलिमा डुंगडुंग गृहिणी हैं.

आर्थिक रूप से कमजोर ब्यूटी के पिताजी को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. लॉकडाउन के समय ब्यूटी को पौष्टिक आहार नहीं दे पा रहे थे. इससे काफी परेशान थे. वहीं, ब्यूटी भी अपने पिता के अरमान को पूरा करने के लिए लगातार मेहनत करती रही. जरूरत पड़ी तो दूसरे के खेतों में धान की रोपनी और अन्य काम भी किया. आज इंडियन ऑयल में नौकरी मिलने के बाद ब्यूटी काफी खुश है और उसके पिताजी भी काफी खुश हैं. ब्यूटी अभी इंडिया कैंप में बेंगलुरु में है और नियुक्त पत्र मिलने के बाद उसने हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी को फोन कर बताया कि मुझे नौकरी मिल गई.

ब्यूटी ने सिमडेगा हॉकी के अध्यक्ष को बताया कि काफी मेहनत करूंगी और सीनियर टीम में जाने का प्रयास करूंगी. ब्यूटी के साथ जूनियर इंडिया टीम में शामिल दो और हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान और अजमीना को भी नियुक्ति पत्र मिला हैं. ब्यूटी को नियुक्ति पत्र मिलने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानथ सिंह के साथ साथ कमलेश मांझी सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*