IPL 2022: राजस्थान की जीत की हैट्रिक, बैंगलोर को 29 रनों से हराया

मुंबई: रियान पराग के 56 नाबाद रन और कप्तान संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी के कारण IPL 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हरा दिया. राजस्थान ने बैंगलोर 145 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे RCB हासिल करने में नाकाम साबित हुई और पूरे ओवर खेले बिना 115 रन पर ऑलआउट हो गई. इस जीत में सबसे अहम योगदार तीन खिलाड़ियों का रहा जिसमें पराग के 56 नाबाद रन और कुलदीप सेन के साथ मिलकर आर. अश्विन का 7 विकेट लेना निर्णायक साबित हुआ. इस मैच में RCB को हराकर RR ने अपना पुराना हिसाब भी चुकता कर लिया.

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल के बीच विवाद का मुद्दा तब बन गया, जब दोनों टीमें यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) ग्राउंड में मंगलवार को आईपीएल 2022 के मैच में भिड़ीं. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 144/8 रन बनाए, जिसमें पराग ने 31 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे, जिसने संघर्षरत राजस्थान रॉयल्स को एक अच्छे स्कोर पर पहुंचा दिया. ओवर में एक चौका लगाना और 19वें ओवर में जोश हेजलवुड के फ्लैट को अतिरिक्त कवर पर छक्का मारना था. उन्होंने अंतिम ओवर में हर्षल पटेल को आउट किया, डीप स्क्वेयर लेग के माध्यम से चार विकेट लिए, इसके बाद अतिरिक्त कवर पर छक्का लगाकर 29 गेंदों में अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक बनाया.

सर्वश्रेष्ठ स्कोर हासिल करने के लिए डीप मिड-विकेट पर पुल बनाकर पारी का अंत किया. हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट लिए. अंतिम ओवर बैंगलोर में उनकी गेंदबाजी शानदार रही. हालांकि, जब वह पारी के अंत में मैदान से बाहर चले गए, तो उनकी हर्षल पटेल के साथ तीखी नोकझोंक हुई और दोनों पक्षों के खिलाड़ियों को उन्हें शारीरिक रूप से रोकने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा. यह पता नहीं चल पाया है कि विवाद का कारण क्या था, लेकिन पराग ने हर्षल द्वारा फेंके गए 20वें ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर 18 रन बनाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*