पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से मात दी

मुंबई: शिखर धवन की नाबाद 88 रन की पारी के बाद आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स के को 11 रन से हराया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाने के बाद चेन्नई की पारी को 176 रन पर रोककर सत्र की चौथी जीत दर्ज की. अपना 200वां आईपीएल मैच खेल रहे धवन ने 59 गेंद की नाबाद पारी में दो छक्के और नौ चौके लगाये. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे (42) के साथ 110 रन की साझेदारी कर मजबूत नींव रखी. लियाम लिविंगस्टोन ने सात गेंद में 19 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिससे पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 64 रन जुटाए. धवन इस शानदार पारी के दौरान विराट कोहली (6402) के बाद आईपीएल में छह हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने.

वह इसके साथ ही किसी एक टीम के खिलाफ इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. चेन्नई के खिलाफ उनके नाम 1029 रन हो गये है. इस सूची में रोहित शर्मा (1018 रन बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स) दूसरे और डेविड वॉर्नर (1005 बनाम पंजाब किंग्स) तीसरे स्थान पर है. चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिए जबकि महेश तीक्षणा ने 32 रन देकर एक विकेट चटकाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए अंबाती रायुडू ने 39 गेंद में सात चौके और छह छक्के लगाकर चेन्नई को मैच में बनाये रखा. लेकिन 18वें ओवर में उनके आउट होने के बाद टीम लक्ष्य से दूर रह गयी. उन्होंने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड (30) के चौथे विकेट के लिए साथ 49 और कप्तान रविन्द्र जडेजा (नाबाद 21) के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 की साझेदारी की. जडेजा एक बार फिर बड़ा शॉट लगाने में जूझते दिखे. पंजाब के लिए कैगिसो रबाडा ने चार ओवर में 23 रन और ऋषि धवन ने चार ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए.

अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिए. संदीप शर्मा को भी एक सफलता मिली. मौजूदा सत्र में पंजाब की चेन्नई पर यह दूसरी जीत है. चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए गायकवाड़ ने शुरुआती ओवर में रबाडा के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन टीम में वापसी कर रहे संदीप ने दूसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा (एक) को चलता किया. पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद शिकंजा कस दिया जिससे दूसरे से पांचवें ओवर तक सिर्फ 15 रन बनें. पावरप्ले के आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने मिशेल सेंटनर (नौ) को तो वहीं सातवें ओवर में ऋषि ने शिवम दुबे (आठ) को बोल्ड किया.

धोनी-जडेजा फेल: धोनी ने ऋषि धवन की पहली गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन तीसरी गेंद पर आउट हो गए और जडेजा अंतिम दो गेंदों पर केवल एक छक्का और एक सिंगल ही बना सके. इस तरह सीएसके की आठ मैचों में छठी बार हार हुई. चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को बोर्ड पर 10 रनों के साथ खो दिया, संदीप शर्मा की एक लंबी गेंद को शिखर धवन को आउट कर दिया.

कप्तान रवींद्र जडेजा ने 32 गेंदों में पांचवें विकेट के लिए 64 रन जुटाए, रायुडू ने सबसे ज्यादा रन बनाए. शिखर धवन ने 59 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के लगाए.

धवन और रबाडा का कमाल: आज के मैच में धवन और रबाडा ने गजब का खेल दिखाया और हीरो की भूमिका में नजर आए. वहीं धोनी और जडेजा की जोड़ी कमाल नहीं दिखा सकी और मैच गंवा बैठे. पंजाब ने CSK को जीत के लिए 188 रनों का दिया लक्ष्य था जिसमें धवन ने का अर्धशतक भी शामिल था. अंबाती रायुडू ने इस मुकाबले में लगातार 3 छक्के जड़े और शानदार प्रदर्शन किया. रायुडू ने भी हॉफ सेंचुरी ठोकी.

संक्षिप्त स्कोर : 20 ओवर में पंजाब किंग्स 187/4 (शिखर धवन 88 नाबाद, भानुका राजपक्षे 42, लियाम लिविंगस्टोन 19, ड्वेन ब्रावो 2/42) ने 20 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को 176/6 से हराया (रुतुराज गायकवाड़ 30, अंबाती रायुडू 78, रविंद्र जडेजा 21 नाबाद, कगिसो रबाडा 2/23, ऋषि धवन 2/39 11 रन से.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*