जमशेदपुर: हॉकी इंडिया जूनियर मेन एकेडमी राष्ट्रीय चैंपियनशिप-2022 की शुरुआत, टाटा हॉकी ने 10-0 से जीता मुकाबला

जमशेदपुर: नवल टाटा हॉकी अकादमी में हॉकी इंडिया जूनियर मेन अकादमी राष्ट्रीय चैंपियनशिप- 2022 की शुरुआत हो चुकी है. 20 अप्रैल से 1 मई तक होने वाली इस प्रतियोगिता में 31 टीमों के 550 से ज्यादा खिलाड़ी और हॉकी इंडिया के अधिकारी शामिल हो रहे हैं. इसके अलावे प्रसिद्ध ओलंपियन समीर दाद, मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी के ओलंपियन और अर्जुन अवार्ड विजेता सहित 100 से अधिक कोच और प्रशिक्षण कर्मचारी और राउंड ग्लास पंजाब हॉकी अकादमी के राजेंद्र सिंह भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

हॉकी इंडिया जूनियर मेन अकादमी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. उन्होंने टीमों और अधिकारियों का स्वागत किया और एनटीएचए की अत्याधुनिक सुविधाओं की प्रशंसा की. उन्होंने यह भी कहा कि वह भविष्य में अकादमी द्वारा कई और चैंपियनशिप आयोजित करने की उम्मीद कर रहे हैं. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष और हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने खिलाड़ियों को चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दीं.

चैंपियनशिप के पहले दिन कई मुकाबले हुए. टाटा हॉकी एकेडमी की टीम ने खिलाड़ी दीपक सोरेंग ने 3 गोल और शिवम सिंह के 2 गोल के साथ शानदरा प्रदर्शन करते हुए भाई बेहलो एकेडमी को 10-0 से हराया. वहीं साईं अकादमी ने मालवा हॉकी अकादमी हनुमानगढ़ को 18-02 से पराजित किया. जबकि नामधारी एकादश ने जय भारत हॉकी अकादमी को दिल्ली 12-01 से हराया. दिन के अंतिम लीग मुकाबले में वादिपति राजा हॉकी अकादमी ने विदर्भ को 2-0 से पराजित किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*