गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से मात दी, 5वीं हार के बाद चेन्नई 9वें स्थान पर पहुंचा

पुणे: आईपीएल 2022 में रविवार रात गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ. आईपीएल 2022 के इस 29वें मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई को तीन विकेट से हरा दिया. इस जीत के हीरो रहे गुजरात टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने 94 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. डेविड मिलर की शानदार बैटिंग की बदौलत चेन्नई के दिए 170 रन के लक्ष्य को गुजरात ने एक गेंद बाकी रहते ही प्राप्त कर लिया.

डेविड मिलर को उनकी नाबाद 94 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. गुजरात की इस जीत के हीरो डेविड मिलर रहे. बल्लेबाज विकेट गंवाते रहे लेकिन मिलर ने एक छोर थामे रखा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी की. एक वक्त गुजरात के हाथों से जाता हुआ मैच का रुख मिलर ने अपने पाले में कर दिया. डेविड मिलर ने महज 51 गेंद पर 94 रन की नाबाद पारी खेली. जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल थे.  एक वक्त गुजरात की टीम को 5 ओवर में 62 रन की जरूरत थी और 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. मैच पर चेन्नई की पकड़ मजबूत हो रही थी.

ब्रावो ने 17वें ओवर में महज 4 रन दिए तो मैच पर चेन्नई का शिकंजा और कस गया क्योंकि आखिरी 18 गेंदों पर गुजरात को जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी. लेकिन इसके बाद क्रिस जॉर्डन के 18वें ओवर ने मैच का रुख गुजरात की तरफ मोड दिया, इस ओवर की पहली चार गेंदों में कप्तान राशिद खान ने 3 छक्के और एक चौका जड़ दिया. इस ओवर में कुल 25 रन बने और फिर आखिरी दो ओवर में गुजरात को 23 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में ब्रावो ने आखिरी दो गेंद पर दो विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया. राशिद पवेलियन लौट गए लेकिन 19वें ओवर में 10 रन बनने के बाद गुजरात को आखिरी ओवर में महज 13 रनों की दरकार थी. मिलर ने आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़कर एक गेंद पहले ही टीम को जीत दिला दी.

प्वाइंट टेबल-:

इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस 10 प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप (IPL 2022 Point Table) पर पहुंच गई है, गुजरात ने अब तक खेले गए अपने 6 में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि चेन्नई की ये 6 मैचों में 5वीं हार है. इस हार के साथ ही चेन्नई प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर पहुंच गई है. प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम 6 मुकाबलों के बाद भी अपनी पहली जीत तलाश रही है और प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है. गुजरात टाइटंस , लखनऊ सुपरजाइंट्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट टेबल की टॉप-4 टीमे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*