IPL 2022: हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, राहुल त्रिपाठी के 37 गेंदों में 71 रन बनाए

मुंबई. राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम की आक्रामक पारियों और तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स के लिये तेज गेंदबाज मार्को जानसेन ने 26 रन देकर एक , टी नटराजन ने 37 रन देकर तीन , भुवनेश्वर कुमार ने 37 रन देकर एक और उमरान मलिक ने 27 रन देकर दो विकेट लिये . उन्होंने केकेआर को आठ विकेट पर 175 रन पर रोक दिया .

जवाब में त्रिपाठी ने 37 गेंद में 71 और मार्कराम ने 36 गेंद में नाबाद 68 रन बनाकर सनराइजर्स को लगातार तीसरी जीत दिलाई . सनराइजर्स ने 13 गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया . अब उसके नाम पांच मैचों में तीन जीत है जबकि केकेआर की छह मैचों में यह तीसरी हार थी. अपनी पूर्व टीम के खिलाफ खेलते हुए त्रिपाठी ने वरूण चक्रवर्ती को आठवें ओवर में एक चौका और लगातार दो छक्के जड़े . उन्होंने मात्र 21 गेंद में इस सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया . वहीं मार्कराम ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाये जिसमें आखिरी ओवर में पैट कमिंस को जड़े दो छक्के और एक चौका शामिल है.

इससे पहले आंद्रे रसेल और नीतिश राणा ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शुरूआती संकट से निकालकर आठ विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया. केकेआर ने पावरप्ले के ओवरों में ही शीर्षक्रम के तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये लेकिन इसके बाद राणा ने 36 गेंद में 54 और रसेल ने 25 गेंद में नाबाद 49 रन बनाकर टीम को अच्छा स्कोर दिया. पहले गेंदबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीका के जानसेन ने उछाल और स्विंग का पूरा उपयोग करके आरोन फिंच (सात) को सस्ते में आउट किया . इसके बाद नटराजन ने पांचवें ओवर में दो विकेट निकाले .

उन्होंने पहले वेंकटेश अय्यर (छह) को रवाना किया और फिर सुनील नारायण (छह) का विकेट लिया . केकेआर का स्कोर इस समय तीन विकेट पर 31 रन था. इसके बाद सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने स्पिनर को गेंद सौंपी लेकिन जगदीशा सुचित फॉर्म में नहीं दिखे. मलिक ने दसवें ओवर में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (28) का कीमती विकेट लिया और इसी ओवर में शेल्डन जैकसन (सात) को भी पवेलियन भेजा. राणा ने दूसरे छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये . उन्होंने अय्यर और रसेल दोनों के साथ 39 रन की साझेदारी की. वह 18वें ओवर में नटराजन का शिकार हुए. रसेल ने अपनी आकर्षक पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े जिसमें आखिरी ओवर में लगाये दो छक्के शामिल है. केकेआर ने आखिरी पांच ओवरों में 55 रन बनाये.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*