“द कश्मीर फाइल्स” देखकर थियेटर से ‘आंखों में पानी’ लिए निकल रहे दर्शक, हर शो हाउसफुल

रांची : ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है. रांची के थियेटरों से जो भी लोग फिल्म देखकर निकल रहे हैं उनमें से अधिकतकर लोगों के गले रुंधे हुए हैं. कई तो अपनी भावना भी नहीं बता रहे. कई भावुक हो जा रहे हैं तो कइयों की आंखें नम हो जा रही हैं. आलम यह है कि कई सालों बाद ऐसी मूवी आई है, जिसको सड़क पर उतरकर आम लोग प्रमोट कर रहे हैं. हर किसी से इस मूवी को देखने की अपील कर रहे हैं. रांची का एक युवक पिछले 3 दिन से सिनेमा हॉल के बाहर खड़े होकर लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील कर रहा है.

युवक का कहना कि इस पिक्चर के माध्यम से कश्मीर की वो सच्चाई जानने को मिली है, जो अबतक देश के लोगों को मालूम नहीं थी. निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन की घटना पर आधारित है. ये फिल्म सिनेमाघरों में 11 मार्च को रिलीज हुई है. रिलीज होने से पहले जम्मू में कश्मीरी पंडितों के लिए इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. इस फिल्म को देखकर दर्शक इतने भावुक हुए कि सिनेमा हॉल में रोने लगे.

द कश्मीर फाइल्स के ग्लोबल लॉन्च के बाद झारखंड में खुद युवा सड़क पर उतर कर लोगों से पिक्चर देखने के अपील कर रहे है. रांची के सिनेमा हॉल के बाहर कश्मीर फाइल्स के बैनर के साथ लोग अन्य लोगों से भी थियेटर आकर मूवी देखने का अनुरोध कर रहे हैं. लोगों का सपोर्ट भी खूब मिल रहा है और रांची के जितने भी सिनेमाघरों में यह फिल्म प्रदर्शित की जा रही है वहां हर शो हाउसफुल जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*