WhatsApp पर डिलीट फॉर एवरीवन के लिए मिलेगा ज्यादा टाइम, मैसेंजर की तरह नए इमोजी भी मिलेंगे

वॉट्स एप एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप बीटा के अपडेट में कई कमाल के फीचर्स पर भी काम कर रहा है. ऐप को iMessage जैसे फीचर की तरह विकसित किया गया है, जिसमें यूजर्स मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हैं. इसके अलावा काम वाला फीचर ‘स्क्रीनशॉट डिटेक्शन’ भी मैसेंजर को मिला है. इसकी मदद से हटाए गए मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने पर मैसेंजर यूजर को तुरंत खबर मिल जाएगी. बता दें कि वॉट्स एप जल्द ही एक विशेष एप्पल आईपैड एप भी लॉन्च करने वाला है. ये सारे अपडेट्स फीचर आई फोन और एंड्रायड दोनों में दिखाई देंगे.

वॉट्सएप एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जो वॉट्सएप पर ग्रुप एडमिन को ग्रुप के अन्य सदस्यों के संदेशों को भी डिलीट करने की अनुमति देगा. जब भी कोई ग्रुप एडमिन किसी विशेष मैसेज को हटाता है तो यूजर को यह मैसेज दिखाई देगा कि इसे एडमिन ने हटा दिया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के टाइम लिमिट को दो दिन से भी ज्यादा बढ़ाने पर विचार कर रहा है. फिलहाल यूजर्स एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकेंड के भीतर डिलीट फॉर एवरीवन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

WABetaInfo ने वॉट्सएप रिएक्शन के कुछ स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जिससे हमें यह पता चलता है कि यह फीचर लाइव होने के बाद कैसा दिख सकता है. वॉट्सएप यूजर्स को मैसेज के ठीक ऊपर इमोजी की एक लाइन दिखाई देगी. कुल छह इमोजी हैं – थम्स अप, हार्ट, चेहरे पर खुशी के आंसू, खुले मुंह वाला चेहरा, रोता हुआ चेहरा और हाथ जोड़कर नमस्ते वाला. अभी यूजर्स को चुनिंदा इमोजी दिखाई देता है, जैसे थंब-अप और डाउन या सैड. नया फीचर मैसेज को टैप और होल्ड करने की अनुमति देती हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यूजर्स को रिएक्शन देने के लिए मैसेज को लंबे समय तक प्रेस करना होगा या मैसेज के पास ही बटन मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेज रिएक्शन एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन के साथ आएंगे. बता दें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन चैट को सुरक्षित और प्राइवेट बनाता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*