भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर मनोज नगेसिया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

गुमला: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में गुमला में नक्सलियों के एरिया कमांडर मनोज नगेसिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. मनोज के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी जब्त किया गया है.

कई कांडों में थी पुलिस को तलाश

गिरफ्तार हार्डकोर भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया की कई दिनों से तलाश की जा रही थी. गुमला के कई चर्चित कांडों में वो शामिल था. जितियाटांड में पुलिस और उग्रवादी मुठभेड़, अंतिम जी एवं आशीष दा हत्याकांड, कुरूमगढ़ नवनिर्मित थाना को विस्फोट कर उड़ाने जैसे कई मामलों में वो मोस्ट वांटेड था.

गुमला के अभियान एसपी मनीष कुमार ने बताया कि मनोज नगेसिया के कोटराकोना स्थित अपने घर पर पहुंचने की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद एक पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमें गुमला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ बटालियन 218 के पदाधिकारी और जवान को भी शामिल किया गया. उसके बाद गिरफ्तारी के लिए नक्सली मनोज नगेसिया के घर पर छापेमारी की गई. पुलिस को देखते हुए नगेसिया फरार होने की कोशिश करने लगा. जिसके बाद पुलिस जवानों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार नगेसिया के पास से एक देसी पिस्टल, जिंदा कारतूस और 6 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है. पुलिस ने नगेसिया की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी बताया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*