सुपौल में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से तीन SSB जवानों की मौत, 9 झुलसे, 4 की हालत गंभीर

सुपौल : बिहार के सुपौल में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से तीन एसएसबी जवानों की मौत हो गई. इस हादसे में 9 जवान झुलस गए हैं, जिनका एलएन अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार SSB की 45वीं बटालियन वीरपुर मुख्यालय के जवानों की मौत हुई है. जानकारी के अनुसार, वीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल 45वीं बटालियन में सभी जवानों का ट्रेनिंग चल रही थी. उसी दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 9 जवान बुरी तरह झुलस गए हैं.खबर है कि घायलों में से 4 जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है.

हादसे में जिन जवानों की मौत हुई है, उनमें महाराष्ट्र के अतुल पाटिल (30 वर्ष), महेंद्र चंद्र कुमार बोपचे (28 वर्ष) और परशुराम सबर (24 वर्ष) शामिल हैं. वहीं करंट लगने से घायल जवान नरसिंह चौहान, सुकुमार वर्मा, के चंद्रशेखर, परितोष अधिकारी, सोना लाल यादव, मांडवे राजेंद्र मोहम्मद और आनंद किशोर को अस्पताल ले जाया गया है.

SSB की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई वोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए कई बार पत्र लिखा गया इसके बावजूद बिजली विभाग के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसका नतीजा ये हुआ कि शुक्रवार को इसकी चपेट में ट्रेनिंग ले रहे एसएसबी के जवान आ गए और तीन जवानों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व 45वीं बटालियन के कमांडेंट एचके गुप्ता के तबादले के बाद उनके सम्मान में विदाई समारोह आयोजित किया गया था. जहां टेंट का निर्माण किया गया था. आज जवान टेंट में लगाए गए एलुमिनियम का पोल उखाड़ रहे था. इसी क्रम में ऊपर से गुजर रहे विद्युत प्रवाहित हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए. जिस कारण घटना घटित हुई. मौके पर ही तीन जवानों ने दम तोड़ दिया. घटना को लेकर डिप्टी कमांडेंट आलोक कुमार फिलहाल कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*