अभिनेता हेमंत बिरजे का मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ एक्सीडेंट, पत्नी और बेटी को आई चोटें

बॉलीवुड की फिल्म ‘टार्जन’ से सुर्खियों में आये अभिनेता हेमंत बिरजे और उनका परिवार का देर रात मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ है। उनकी काम अनियंत्रित होकर सड़क पर कई बार पलट गई। इसमें हेमंत और उनकी बेटी रेशमा घायल हुए हैं। हेमंत मुंबई से पुणे की यात्रा कर रहे थे।

यह दुर्घटना नवी मुंबई के पास उर्से गांव में हुई है। हादसे के वक्त कार में आमना और बेटी रेशमा के साथ हेमंत भी थे। कार हेमंत ही चला रहे थे। इस दुर्घटना में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। घायलों को इलाज के लिए पवना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद कुछ देर के लिए मुंबई से पुणे की ओर आने वाला लेन बंद रहा। हाईवे पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच गाड़ी को साइड करवाया और सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया।

कभी सिक्यूरिटी गार्ड का काम करते थे हेमंत
हेमंत मुंबई में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। तभी एक दिन डायरेक्टर बब्बर सुभाष की नजर उनपर पड़ी। सुभाष अपनी फिल्म में एक ऐसे हीरो की तलाश कर रहे थे तो दिखने में ताकतवर हो और साथ में शर्मिला भी। डायरेक्टर को हेमंत में वो सारी खूबियां नजर आई जो उन्हें अपनी फिल्म के हीरो के लिए चाहिए थी। उन्होंने फिल्म का ऑफर दिया और हेमंत ने इसके लिए झट से हां कह दी। 55 साल के हेमंत ने किमी काटकर के साथ फिल्म ‘टार्जन’ से डेब्यू किया था। किमी का बॉलीवुड करियर अच्छा रहा। उन्होंने कई हिट फिल्मों और सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर किए। लेकिन हेमंत को अपने करियर में ज्यादा कुछ कम नहीं मिला।

खराब आर्थिक स्थिति से भी जूझ रहे बिरजे
कुछ सालों पहले खबर आई थी कि हेमंत आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। 2016 में ऐसी खबरें आई थी कि हेमंत की माली हालत बहुत ज्यादा खराब है और उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं है। खबरों की मानें तो जिस घर में वो रहते थे वहां के मालिक ने उन्हें बेघर कर दिया था। दरअसल, मकान मालिक के साथ हेमंत का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और वे कई बार हेमंत को घर खाली करने को कह चुके थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*