अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया

दुबई: अंडर-19 एशिया कप के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए. डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 102 रन का लक्ष्य मिला और टीम इंडिया ने इसे एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बता दें, बारिश की वजह से यह मैच 38 ओवर का हो चुका था. इस मैच में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीन रन पर ही उसका पहला विकेट गिर चुका था. इसके बाद लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और अंत में यह टीम नौ विकेट के नुकसान पर 106 रन बना पाई. बारिश के कारण इस मैच से 12 ओवर कम किए गए. अगर ऐसा नहीं होता तो लंका के लिए पूरे 50 ओवर खेलना भी मुश्किल था.

फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका की टीम को 106 रनों पर रोका. भारत के लिए विकी ओस्तवाल ने तीन, कौशल ताम्बे ने दो और राज बावा, रवि कुमार, राजवर्धन ने एक-एक विकेट लिया. वहीं श्रीलंका का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

श्रीलंका का पहला विकेट तीन रन के स्कोर पर ही गिर गया. भारत के रवि कुमार ने श्रीलंका को पहला झटका दिया. चामिंदु विक्रमासिंघे दो रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद राज बावा ने 15 के स्कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*