धनबाद में दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या की, ससुराल वालो पर हत्या का आरोप

धनबाद: एक बार फिर से धनबाद में दहजे लिए हत्या का मामला सामने आया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि विवाहिता को उसके पति और ससुराल वाले दहजे के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. यही नहीं विवाहिता को ड्रग्स देकर दूसरे के साथ संबंध बनाने पर मजबूर किया जाता था. मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने इस बारें में पुलिस को भी सूचना दी थी लेकिन पुलिस ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद दहेज लोभियों ने उनकी बेटी की हत्या कर दी.

पुटकी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की आज दहेज की शिकार हो गई. जानकारी के अनुसार, जून 2020 में गोविंदपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले पिता के अपनी बेटी की पूरे रीति-रिवाज के साथ निकाह किया गया था. शुरू में तो किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन कुछ दिनों बाद ही उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा. मायके से पैसे नहीं लाने के कारण उसके साथ मारपीट की जाती थी.

यही नहीं लड़की को नशा देकर दूसरे से संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया जाता था. ऐसा नहीं करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. इसकी जानकारी जब लड़की के घर वालों को लगी तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ मारपीट की गई जिससे की उसकी हालत काफी खराब हो गई जिसके बाद उसे बोकारो बीजीएच अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. लड़की की मौत के बाद उसका पति और अन्य परिजन शव अस्पताल में ही छोड़कर फरार हो गए. पड़ोसियों की सूचना पर मृतक के मायके वाले अस्पताल पहुंचे और शव को बरामद किया.

इसके बाद उन्होंने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाकर शव के साथ SSP ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया. परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर पुलिस समय रहते उसके पति और ससुरालवालों के खिलाफ कार्रवाई करती तो आज उनकी बेटी जिंदा रहती. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच की बात कहकर किसी तरह परिजनों को समझाया बुझाया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*