IND vs NZ, 1st Test: रहाणे ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का एलान

कानपुर: टी-20 सीरीज में 3-0 से न्यूजीलैंड को हराने के बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा.

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की वापसी हुई है तो वहीं भारत के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं है. इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे कप्तान हैं तो चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है. मुकाबले की शुरुआत में हुए टॉस में रहाणे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

टॉस के वक्त रहाणे ने बल्लेबाजी का चुनाव करने के बाद कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. पिच वाकई अच्छी लग रही है. आमतौर पर यहां बाद में ये धीमी हो जाती है. ये हम सभी के लिए यहां और मुंबई में अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है. कुछ वरिष्ठ लोग टीम में नहीं है. तो यह युवाओं के लिए एक अवसर है. श्रेयस डेब्यू कर रहे हैं. हम सभी नए कोचिंग स्टाफ के तहत खेलने के लिए उत्साहित हैं. मुझे व्यक्तिगत रूप से राहुल भाई के नेतृत्व में खेलने में मजा आता है. हम 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज के साथ खेलेंगे.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “हम भी पहले बल्लेबाजी करते लेकिन अब हम गेंदबाजी कर रहे हैं इसलिए ये महत्वपूर्ण है कि हमें कुछ शुरुआती विकेट मिले. इस चुनौती के लिए हम तैयार हैं. एजाज पटेल और विल सोमरविले ने पहले अच्छा प्रदर्शन किया है. हम दो स्पिनरों, दो पेसरों और एक स्पिनिंग ऑलराउंडर के साथ के साथ खेलेंगे. वहीं रचिन रविंद्र का पदार्पण हो रहा है.”

टीमें:

भारत: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (c), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (w), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, विल यंग, ​​केन विलियमसन (c), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (w), रचिन रवींद्र, टिम साउथी, एजाज पटेल, काइल जैमीसन, विलियम सोमरविले

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*