जमशेदपुर में कोलकाता बिरयानी दुकान लूटकांड का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

जमशेदपुर : पुलिस ने सोमवार को कोलकाता बिरयानी दुकान लूटकांड का खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि साकची के शीतला मंदिर के पास स्थित दुकान में यह अपराधी Egg Roll खरीदने का बहाना बनाकर घुसे थे। इस दौरान दो अपराधी दुकान के अंदर चले गए, जबकि तीसरा अपराधी बाहर रहा। अंदर गए अपराधियों ने दुकानदार को कट्‌टे का डर दिखाकर रुपये व मोबाइल लूट लिए।

इसके बाद तीनों मोटरसाइकिल पर बैठकर मौके से फरार हो गए। घटना गत 16 नवंबर की रात की है। पुलिस ने इस मामले में मानगो व आजादनगर निवासी दतला चांद, मो शाकिबुल अंसारी और मो. साजिद को पकड़ा है। इनके पास से घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल, आरोपियों का मोबाइल सहित लूटा गया 11 हजार रुपया बरामद कर लिया गया है। दुकानदार ने अपनी FIR में 45 हजार रुपये की लूट होने की बात बताई थी। घटना में इस्तेमाल कट्‌टा अब तक बरामद नहीं हुआ है।

SP City ने दी मामले की जानकारी
जमशेदपुर के SP City सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि पूरे कांड की साजिद मोहम्मद साजिद उर्फ अजान ने जमशेदपुर में ही रची थी। वह पूर्व में भी कई मामलों में जेल जा चुका है। एसपी ने बताया कि इस कांड की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई थी। इसमें परवेज आलम, विनय कुमार, एनबी सिंह, अभय कुमार मिश्रा के अलावा रात्री गस्ती दल के प्रहरी शामिल रहे। टीम ने जमशेदपुर से ही इन सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की।

घटना के एक दिन बाद दर्ज कराई गई थी FIR, छह दिनों में खुलासा
लूट की इस वारदात की FIR गत 17 नवंबर को साकची थाने में दर्ज कराई गई थी। शिकायकर्ता अली अकबर की ओर से बताया गया था कि अज्ञात व्यक्तियों ने उनकी दुकान में घुसकर हथियार के दम पर पैसे व मोबाइल लूट लिया । मामला दर्ज होने के छह दिन बाद पुलिस ने इस कांड का खुलासा कर दिया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*