अमेरिका में सैन डिएगो हाईवे पर अचानक नोटों की ‘बारिश’, नोट लूटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सैन डिएगो : अमेरिका के सैन डिएगो हाईवे पर अचानक नोटों की ‘बारिश’ होने लगी. नोटों को ले जा रहे ट्रक के पिछले दरवाजे खुलने से यह घटना हुई. उसके बाद सड़क से गुजर रहे कई लोगों ने इन पैसों को लूटने शुरू कर दिया. जिनके पास जितना पैसा आया, उसे लेकर चलते बने.

मामले की जानकारी मिलने पर वहां पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस बीच एफबीआई ने लोगों से उन पैसों को लौटाने की अपील की है. एजेंसी ने कहा कि अगर पैसे नहीं लौटाए गए, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एफबीआई ने कहा कि वह घटना स्थल का वीडियो और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

नोट लूटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें लोगों को पैसा उठाते और ले जाते देखा जा रहा है. पुलिस ने लोगों को पैसे वापस करने या संभावित आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है. अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि यह ट्रक भारी मात्रा में नकदी लेकर उसे फेडरल रिजर्व लेकर जा रहा था. इस दौरान कैलिफोर्निया के कार्ल्सबैड के पास इंटरस्टेट-5 पर ट्रक के पिछले दरवाजे खुल गए. हालांकि, यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि इस ट्रक में कितना पैसा रखा हुआ था और कितना गायब हो गया है. एफबीआई और कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल (सीएचपी) अब उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने इन पैसों को उठाया है.

सैन डिएगो की फिटनेस गुरु डेमी बैग्बी भी घटनास्थल पर मौजूद थीं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस घटना का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह हाईवे पर पैसा बटोरते हुए दिखाई दीं. इस वीडियो में उनके साथ उनका दोस्त भी पैसा उठाते नजर आया.

सीएचपी और एफबीआई का कहना है कि सरकारी संपत्ति की चोरी करना अपराध है. ऐसे में लोगों को बिना कहे पैसों को लौटा देना चाहिए. सरकारी संपत्ति की चोरी करने पर अधिकतम 10 साल की जेल और जुर्माना हो सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*