झारखंड के दंपति समेत तीन तस्कर गिरफ्तार, तीन करोड़ की अफीम के साथ हुई गिरफ्तारी

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में यूपी एसटीएफ व थाना सदर बाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने रोडवेज बस स्टैंड से दम्पत्ति समेत तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे तीन करोड़ की अफीम बरामद हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सजंय कुमार ने शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि,एसटीएफ व थाना सदर बाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार शाम रोडवेज बस स्टैंड से तीन अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस को मादक पदार्थ तस्करों के कब्जे से तीन किलो ग्राम अफीम बरामद हुई है। जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये हैं। पकड़े गए तस्कर झारखंड के खुटी जिले के थाना मारग हादा निवासी डीडू मुण्डा व उसकी पत्नी सुनीता टुटी तथा उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत के थाना बिलसण्डा क्षेत्र के अमखिरिया निवासी श्रीपाल सिंह है।

पुलिस ने देर रात तक आरोपियों से पूछताछ की, पकड़े गए तस्कर डीडू मुंडा ने पुलिस को बताया कि वो गांव में अफीम की खेती करता है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में इसकी सप्लाई करते हैं। 2018 में श्रीपाल सिंह को अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया खुटी जेल भेज दिया था।जहां श्रीपाल व डीडू मुंडा के बीच दोस्ती हो गई थी। जेल से छूटने के बाद श्रीपाल और डीडू अफीम की तस्करी कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं पंजाब आदि राज्यों में सप्लाई करने लगे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

तिलहर क्षेत्र से बीस लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

क्षेत्राधिकारी तिलहर अरविंद कुमार ने बताया कि थाना तिलहर पुलिस ने बदायूं के थाना दातागंज क्षेत्र के गांव मेल्हा निवासी सगीर नामक मादक पदार्थ तस्कर को बीस लाख की स्मैक के साथ तिलहर क्षेत्र में स्थित पंडित ढाबे के पास से गिरफ्तार किया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*