बिहार में नक्सलियों की तालिबानी हरकत, 4 लोगों को फंदे से लटकाया और बम से उड़ा दिया घर

गया : बिहार में एकबार फिर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। डुमरिया के मोनबार गांव में नक्सलियों ने एक परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी। नक्सली डुमरिया के मोनबार जंगल में रहने वाले सरयू सिंह भोक्ता के घर घुसे और उनके दो बेटों और दो बहू को मारकर फंदे से टांग दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बदले की भावना से इस घटना को अंजाम दिया है।

नक्सलियों के द्वारा की गई इस वारदात के बारे में अभी जांच बांकी है. हालांकि ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच पहले हुए मुठभेड़ मामले में ये बदला लिया गया है। बता दें कि डुमरिया में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच हुए भुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए थे। दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई थी।

कुछ महीने पहले नक्सली और पुलिस की मुठभेड़ में जिन चार नक्सलियों को ढेर किया गया था उनमें एक जोनल कमांडर और तीन सब जोनल कमांडर थे। यह कार्रवाई आधाकारिक सूत्रों से मिली जानकारी पर हुई थी।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने उस समय पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के लिए इस परिवार को ही जिम्मेदार मान लिया था। नक्सलियों को यह शंका थी कि इस परिवार से ही नक्सलियों के बारे में जानकारी दी गई थी। आज इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई के रुप में भी देखा जा रहा है। हालांकि अभी मामले की जांच बांकी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*