टेस्टी और एनर्जी से भरपूर ब्रेकफास्ट चाहते हैं तो बनाएं ब्राउन ब्रेड सैंडविच, जानें रेसिपी

सर्दी के मौसम में सुबह का नाश्ता बनाना आलस भरा काम है. उनलोगों के लिए तो यह और परेशानी का सबब है जो कामकाजी हैं. घर में अगर दोनों लोग कामकाजी हैं, तो यह और भी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उन्हें समय पर ऑफिस भी पहुंचना होता है. हालांकि, सुबह का नाश्ता भी जरूरी है. ऐसी स्थिति में कुछ ऐसी रेसिपी बनाना बेहतर होता है जो कम समय में बन भी जाए और हेल्दी भी हो. इन सभी कसौटियों पर खरा उतरता है ‘ब्राउन ब्रेड सैंडविच’. सबसे अच्छी बात यह है कि ब्राउन ब्रेड सैंडविच सेहत को नुकसान नहीं पहुंचाता.

इसके साथ ही यह टेस्टी भी होता है. ब्रेकफास्ट के वक्त बच्चे भी इसे बड़े चाव से खाते हैं. बड़ों को भी ये डिश काफी पसंद आती है. तो अगर आपने अब तक ब्राउन ब्रेड सैंडविच को घर में ट्राई नहीं किया है तो इसे अब एक बार जरूर करें. इसे बनाना बेहद आसान है और घर में इसे बनाने के लिए लगभग हर सामग्री मौजूद रहती है. इसे तैयार करने के लिए यहां पढ़ें पूरी रेसिपी.

ब्राउन ब्रेड सैंडविच बनाने के लिए सामग्री
ब्राउन ब्रेड- 8
कटी प्याज- 3
टमाटर कटे हुए- 3
हरी मिर्च- 4
देसी घी- 2 स्पून
सॉस या चटनी
नमक- स्वादानुसार

ब्राउन ब्रेड सैंडविच बनाने की विधि
सबसे पहले 8 ब्राउन ब्रेड लें. पहले इनमें से दो ब्राउन ब्रेड लें और इनमें चारों तरफ से देसी घी लगा दें. आप इसे दो तरीके से बना सकते हैं. इसके लिए पहले प्याज, टमाटर, हरी मिर्च काटकर उसमें नमक और लाल मिर्च को मिला दें. इसे दोनों ब्रेड को बीच में रखकर सेंक दें या ओवन में रख दें. आपका ब्राउन ब्रेड सैंडविच बनकर तैयार है. इसी तरह दूसरे ब्रेड को भी तैयार कर लें. दूसरी विधि में सारी सामग्री यही रहेगी. आप चाहे तो इन सभी सामग्रियों का पेस्ट बना लें और इसे दोनों ब्रेड के बीच में रख दें. फिर इसे सेक लें. बस आपका ब्राउन ब्रेड सैंडविच पांच मिनट में बनकर तैयार हो गया. इसके बाद आप अपने मनपसंद चटनी के साथ इसे खाएं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*