फिर बदलाव ला रहा WhatsApp, इस बार क्या बदलने वाला है? जानिए

नई दिल्ली. वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लेकर आया है. नए बीटा ) अपडेट से मिली जानकारी के अनुसार नए वर्जन में कुछ यूजर्स को ग्रुप इंफो के लिए भी नए इंटरफेस का एक्टिवेशन भी मिल सकता है. पिछले कुछ समय से Beta Update के जरिए वॉट्सऐप कई नए फीचर्स रोल आउट कर चुका है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी नए अपडेट में कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लाई है.

Meta के स्वामित्व वाले इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने पिछले साल डिसअपीयरिंग फीचर पेश किया था. यह फीचर यूजर को ऐसा मैसेज भेजने करने की सुविधा देता है, जो कुछ समय बाद अपने आप गायब हो जाता है. बीटा अपडेट के साथ कंपनी ने इस फीचर के लिए 90 दिन और 24 घंटे का ऑप्शन ऐड किया है. अभी Disappearing मैसेज अपने आप 7 दिनों के बाद डिलीट हो जाता था. अब लोगों को इसके लिए 90 दिन और 24 घंटे का ऑप्शन मिलेगा.

बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी
इस सप्ताह की शुरुआत में प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी जोड़ा गया था. यह फीचर यूजर्स को मेन स्मार्टफोन पर कनेक्टिविटी न होने पर भी कई डिवाइसेस पर वॉट्सऐप का यूज करने की सुविधा देता है. यूजर्स एक वॉट्सऐप अकाउंट को 4 और डिवाइसेस पर चला सकते हैं. लेटेस्ट बीटा वर्जन के साथ ऐप अब हर बार एक नया डिवाइस लिंक होने पर सिक्योरिटी कोड चेंजेज के बारे में अलर्ट नहीं भेजता है.

खबरों की मानें तो इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक कम्युनिटी फीचर पर काम कर रहा है. इसको देखकर लग रहा है कि यह फीचर ग्रुप्स से संबंधित हो सकता है. WABetaInfo की पिछली रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर के आने से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर को अधिक कंट्रोल मिल जाएगा. इसमें उन्हें ग्रुप्स में ही ग्रुप्स बनाने का ऑप्शन भी मिल सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*