देवघर में श्रद्धालुओं के लिए खुले बैद्यनाथ धाम के चारो द्वार, लग रही लंबी कतार, शीघ्र दर्शनम की मांग

देवघर। बैद्यनाथ धाम देवघर में श्रद्धालुओं के लिए अब मंदिर के चारो द्वार खोल दिए गए हैं। इससे भक्तों को दर्शन-पूजन में राहत मिली है। मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही अब प्रांगण में मुंडन, विवाह, रूद्राभिषेक व अन्य मांगलिक अनुष्ठान भी शुरू हो गए हैैं। हालांकि मंदिर प्रांगण में अब पहले की अपेक्षा ज्यादा श्रद्धालु नजर आने लगे हैैं।

रविवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की अच्छी-खासी भीड़ थी। दर्शन के लिए भक्त घंटों कतार में खड़े दिखे। सुबह से दोपहर तक फुट ओवरब्रिज से लेकर संस्कार मंडप तक कतार लगी रही।

लग रही लंबी कतार, शीघ्र दर्शनम की मांग

देवघर मंदिर में विजयदशमी के दिन से ही भीड़ बढ़ गई है। सुबह से लेकर दोपहर तक फुटओवर ब्रिज से लेकर संस्कार मंडप तक लंबी कतार लग रही है। आने वाले समय में और भी भीड़ बढऩे की संभावना है। भीड़ बढऩे के साथ ही अब बाबा धाम में शीघ्र दर्शनम की व्यवस्था लागू करने की मांग भी बढऩे लगी है। सुबह इतनी भीड़ हो गयी कि फुटओवर ब्रिज में एक साथ दो-दो कतार लगी थी। मंदिर खुलने के बाद शायद यह दूसरा दिन होगा जब संस्कार मंडप के दोनों फ्लोर यात्रियों से भरे थे।

श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि

रविवार को पटना से पूजा करने देवघर आई श्रद्धालु ममता कुमारी ने कहा कि बहुत दिनों से सोच रहे थे कि बाबा की पूजा करें। लाकडाउन के कारण यह पूरा नहीं हो पा रहा था। रविवार को पूजा करने आए तो लंबी कतार लगी थी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को जल्द यहां शीघ्र दर्शनम की व्यवस्था शुरू करनी चाहिए, ताकि कम से कम दूर से आने वाले लोगों को राहत मिले। पूजा करने आए अजय कुमार, राम अवतार सिंह समेत अन्य श्रद्धालुओं ने भी शीघ्र दर्शनम की व्यवस्था शुरू करने की मांग की।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*