धनबाद में भौरा कोक प्लांट पावर हाउस में डाका, गोदाम का ताला तोड़कर लाखों का सामान लूट ले गए

धनबाद: सुदामडीह थाना क्षेत्र के भौरा कोक प्लांट पावर हाउस में बीती रात हथियार बंद अपराधियों ने धावा बोल दिया. यहां बदमाशों ने दो बीसीसीएलकर्मियों भीम बाउरी और मुकेश कुमार को बंधक बना लिया और उससे मारपीट की. इसके बाद गोदाम का ताला तोड़कर लाखों का सामान लूट ले गए.

पीड़ित गार्ड मुकेश कुमार ने बताया कि वे अपनी ड्यूटी पर तैनात थे. इस दौरान करीब 10-15 की संख्या में आए अपराधियों ने उन्हें हथियार के दम पर बंधक बना लिया. आरोप है कि अपराधियों ने उनसे गाली गलौज की और मारा पीटा. इसके बाद बदमाशों ने स्टोर रूम की चाबी मांगी. इनकार करने पर अपराधियों ने जान से मारने की धमकी दी. गोदाम की चाबी नहीं देने पर अपराधियों ने उन्हें बंधक बना लिया और रूम का ताला तोड़कर सामान लेकर चलते बने. इधर इस घटना से बीसीसीएलकर्मियों में काफी रोष है.

सुरक्षाकर्मियों ने खुद की मांगी सुरक्षा

बीसीसीएलकर्मियों का कहना है कि बिना सुरक्षा व्यवस्था के हम लोग यहां नाइट ड्यूटी नहीं कर पाएंगे. इनका कहना है कि यहां पहले सीआईएसएफ और बीसीसीएल गार्ड पेट्रोलिंग किया करते थे. लेकिन इसे अब बंद कर दिया गया है. जिसके कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वे घटना को अंजाम देकर अराम से चलते बनते हैं .

पावर हाउस के इंचार्ज आदेश कुमार गौड़ ने बताया कि डकैतों ने पावर हाउस में कर्मचारियों से मारपीट की है, जिसमें एक कर्मचारी भीम बाउरी बुरी तरह से घायल हो गया, उनका इलाज धनबाद के सेंट्रल अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने कहा कि कर्मचारिरयों ने बताया कि रविवार को अपराधियों ने दोनों कर्मचारियों की पिटाई की और गोदाम से सामान लेकर चलते बने.

वहीं उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ की नियुक्ति को लेकर प्रबंधन को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा की मांग की गई है. इस घटना की लिखित शिकायत सुदामडीह पुलिस को दी जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*