लातेहार : जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस बरामद

लातेहार: जिले के एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर जेजेएमपी नक्सली संगठन के सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने लगभग 200 गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में पलामू जिले के सतबरवा निवासी सब जोनल कमांडर विनय सिंह और लातेहार जिले के मनिका निवासी एरिया कमांडर विश्वनाथ उरांव और दस्ता सदस्य सुजीत उरांव शामिल है.

एसपी को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के कुछ नक्सली सदर थाना क्षेत्र के हरतूआ जंगल के आसपास जमे हुए हैं. इसी सूचना पर पुलिस ने लातेहार डीएसपी संतोष मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी की. अचानक पुलिस को आता देख नक्सली भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने तीन नक्सलियों को धर दबोचा. तलाशी के क्रम में उनके पास से लगभग 200 जिंदा गोली और भारी मात्रा में नक्सली पर्चा बरामद हुआ. छानबीन के दौरान पुलिस ने कई अन्य सामान भी बरामद किए.


कई अपराधिक घटना में शामिल रहा है विनय

गिरफ्तार सब जोनल कमांडर विनय पर लातेहार जिले के अलावा पलामू जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली विनय जेजेएमपी का काफी सक्रिय सदस्य था. वहीं गिरफ्तार विश्वनाथ उरांव और सुजीत उरांव पर भी लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई मामले दर्ज हैं.

नक्सलियों के खिलाफ जारी है छापामारी अभियान

लातेहार जिले में विभिन्न नक्सली संगठनों के खिलाफ पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. पिछले 8 दिनों के अंदर पुलिस ने जेजेएमपी के 8 नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

छापेमारी दल में ये रहे शामिल

नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए छापेमारी अभियान में डीएसपी संतोष मिश्रा, इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता, मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार, छिपादोहर थाना प्रभारी विश्वजीत तिवारी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवान शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*