बंगाल पुलिस की गिरिडीह में बड़ी कार्रवाई, मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

गिरिडीह. गिरिडीह जिले के बगोदर प्रखंड के घांघरी में पश्चिम बंगाल की पुलिस ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. बंगाल पुलिस मौके से बड़ी संख्या में हथियार, हथियार बनाने की मशीन और पार्ट्स जब्त कर अपने साथ ले गई. पिछले 23 सितंबर को बंगाल पुलिस ने बंगाल और झारखंड बॉर्डर पर स्थित बराकर में एक हथियार तस्कर को हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया था. उसकी की निशानदेही पर ये छापेमारी की गई.

हथियार तस्कर का नाम आस मोहम्मद उर्फ बबलू बताया जा रहा है. वह बंगाल के कुल्टी के रहने वाला है. बंगाल पुलिस की पूछताछ में आस मोहम्मद ने बताया कि जब्त हथियारों का निर्माण गिरिडीह जिले के बगोदर में किया गया. वहीं पर सारे पिस्टल व मैगज़ीन बनाये गये. आस मोहम्मद की निशानदेही पर बंगाल पुलिस ने रातों-रात गिरिडीह पहुंच कर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की और भारी मात्रा में हथियार के अलावा हथियार बनाने की मशीन और पार्ट्स बरामद कर अपने साथ ले गई.

बगोदरा स्थित घांघरी में मिनी गन फैक्ट्री के खुलासे से गिरिडीह पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. सवाल है कि अभी तक स्थानीय पुलिस क्या कर रही थी. जबकि पुलिस के नाक के नीचे गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. हालांकि बंगाल पुलिस की छापेमारी के बाद गिरिडीह की पुलिस की नींद उड़ी हुई है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. बंगाल पुलिस ने छापेमारी में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. हालांकि इस सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*