दिल्ली में छह संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली समेत कई जगहों पर थी ब्लास्ट की साजिश

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह जानकारी दी. स्पेशल सेल ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार एवं विस्फोटक बरामद हुए हैं.

दिल्ली पुलिस के उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कई राज्यों में पुलिस का ऑपरेशन चला है, जिसके बाद इस आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली, यूपी और राजस्थान से इन छह आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त नीरज ठाकुर ने बताया कि कुल छह लोग गिरफ्तार हुए हैं. इनमें से दो लोग अभी पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं. खुफिया विभाग की तरफ से इनपुट मिला था कि आतंकी अलग-अलग राज्यों में छिपे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह इस ऑपरेशन के तहत कई राज्यों में छापा मारा. सबसे पहले समीर को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद दिल्ली से दो आतंकी गिरफ्तार हुए और यूपी एटीएस की मदद से तीन लोग यूपी से गिरफ्तार हुए. दो आरोपी पाकिस्तान गए थे, जहां उन्हें फायरिंग करने और विस्फोटक बनाने का प्रशिक्षण मिला. इनके साथ दर्जन भर बांग्लादेशी लोग भी प्रशिक्षण के लिए गए थे.

दाऊद का भाई कर रहा था ऑपरेट

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पार से दो अलग-अलग टीम बनाई गई थी. पहली टीम को दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम ऑपरेट कर रहा था. वह इस ऑपरेशन के लिए फंड मुहैया करवा रहे थे.

दूसरी टीम का काम मेजर सिटी की जगह को चिन्हित करना था, जहां विस्फोट किया जा सके. इनमें नवरात्र एवं दीवाली के आसपास ब्लास्ट करने की साजिश थी. पाकिस्तान में मिले प्रशिक्षण को लेकर अहम जानकारी दी है जिसके बारे में केंद्रीय एजेंसी को अवगत करवाया गया है. विस्फोटक को भीड़ वाली जगह पर किया जाना था जबकि हथियार से कई बड़े लोगों की हत्या करने की साजिश थी. दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र आदि जगह पर ब्लास्ट करने की साजिश थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*