सरायकेला में हत्या के विरोध में सड़क पर बैठे परिजनों और स्थानीय लोगों पर लाठीचार्ज, पुलिस कर रही मामले को दबाने की कोशिश

सरायकेला: कुदरसाही में मंगलवार सुबह एक युवक का शव बरामद किया गया है. परिजनों का कहना है कि युवक की हत्या की गई है. इसी को लेकर युवक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने दोपहर करीब दो बजे सरायकेला-कांड्रा सड़क जाम कर दिया.

नहीं माने लोग तो पुलिस ने चटकाई लाठियां

परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. पुलिस ने काफी देर तक लोगों को समझाया लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद जाम हटाने के लिए पुलिस ने करीब तीन बजे भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया. प्रदर्शनकारियों में युवक की मां और बहन भी शामिल थीं. महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल होने के बावजूद महिला पुलिस बल को मौके पर नहीं बुलाया गया. पुरुष जवानों ने ही महिला प्रदर्शनकारियों से खींचातानी की. पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. लाठीचार्ज का वीडियो बना रहे एक पत्रकार के मोबाइल को पुलिसकर्मियों ने फेंक दिया जिससे उसका मोबाइल टूट गया.

दो लोग पुलिस हिरासत में

जाम करीब दो घंटे तक चला. पुलिस ने जाम कर रहे लोगों में से दो को हिरासत में भी लिया है. प्रदर्शनकारी पुलिस पर मामले की लीपापोती करने का भी आरोप लगा रहे थे. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि बिना परिजनों के पहुंचे शव को पोस्टमार्टम के लिए कैसे भेज दिया गया. इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस कहीं न कहीं मामले को दबाने का प्रयास कर रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*