अहमदाबाद : पफ फैक्ट्री में ओवन स्विच ऑन रहने के कारण दम घुटने से 2 कारीगरों सहित एक नाबालिग की मौत, 15 दिन पहले दोबारा खुली थी फैक्ट्री

अहमदाबाद के घाटलोदिया इलाके में स्थित पफ फैक्ट्री में मंगलवार रात को हुए हादसे में तीन कर्मचारियों की मौत हो गई। तीनों की मौत दम घुटने से हुई है, क्योंकि पुलिस जांच में पता चला है कि रात को ओवन का स्विच ऑन रह गया था। पुलिस ने मामला दर्ज तीनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

ओवन मशीन का स्विच ऑन था
घाटलोडिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, उन्हें सुबह हादसे की जानकारी मिली। मौके पर टीम पहुंची तो देखा कि फैक्ट्री के अंदर तीनों के शव पड़े हुए थे। जांच की तो पता चला कि फैक्ट्री में लगी बड़ी मशीन ऑन थी। इससे प्राथमिक जांच में पता चलता है कि काफी देर तक मशीन के ऑन होने के चलते उसमें से निकली गैस से रात को सोते समय तीनों का दम घुट गया। हालांकि, पीएम रिपोर्ट के बाद सही स्थिति का पता चल सकेगा।

15 दिन पहले ही दोबारा खुली थी बैकरी
घाटलोडिया के पार्षद जतिन पटेल ने बताया कि यह बैकरी कोरोना काल के चलते कई महीनों से बंद थी। करीब 15 दिन पहले ही फैक्ट्री के मालिक ने इसे चालू करवाया था। फैक्ट्री में काम करने वाले तीनों कारीगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। पहले भी इसी फैक्ट्री में काम करते थे। इसी के चलते मालिक ने इन्हें दोबारा बुला लिया था।

तीनों मृतकों की पहचान इब्राहिम (45), असलम (21) और उसका करीब भाई हसन (15) के रूप में हुई है। तीनों फैक्ट्री में ही रहा करते थे। हसन की उम्र 15 वर्ष होने और फैक्ट्री के रिहायशी इलाके में स्थापित करने की परमिशन के लेकर फैक्ट्री की मालकिन राजश्रीबेन पटेल से पूछताछ की जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*