हजारीबाग में नक्सली के नाम पर लेवी मांगने का एक आरोपी गिरफ्तार, एक देसी कार्बाइन और छह जिंदा कारतूस भी बरामद

हजारीबाग : हजारीबाग पुलिस ने भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी मांगने वाले एक अपराधी मो. जब्बार को गिरफ्तार किया है। वह गरसूला थाना उरीमारी थाना क्षेत्र के गरसुला का रहने वाला है। उसके पास से एक देसी कार्बाइन, एक सिंगल शॉट देसी राइफल, छह जिंदा कारतूस, चार सेट केमोफलाइज वर्दी और दो मोबाइल बरामद किया गया है। यह जानकारी शनिवार को एसपी मनोज रतन चौथे ने दी।

एसपी ने बताया कि गिद्दी थाना के एक ट्रांसपोर्टर ने उन्हें सूचना दी थी कि उनके मोबाइल नंबर पर भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी के लिए लगातार कई दिनों से कॉल कर दबाव बनाया जा रहा है। जान माल के नुकसान की धमकी दी जा रही है। व्यवसायी की इस सूचना पर गिद्दी थाना में FIR दर्ज किया गया।

एसडीपीओ बड़कागांव मो. नेहालुद्दीन के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। पुलिस ने लेवी मांगने वाले के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर रखा तो पता चला कि मोबाइल धारक हजारीबाग स्थित उरीमारी थाना क्षेत्र के गरसूला गांव का रहने वाला है। पुलिस ने इसके बाद उसके ठिकाने पर छापेमारी की।

इस दौरान घर की घेराबंदी के क्रम में मो. जब्बार पुलिस को देख कर अपना सिंगल शॉट राइफल लेकर घर के दरवाजे की ओर भागने लगा। पर पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक लोडेड सिंगल शॉट देशी रायफल, छह जिंदा कारतूस और पेंट के पैकेट से दो मोबाइल बरामद किया गया। इसमें एक मोबाइल बंद था। उस मोबाइल को ऑन करने पर पता चला कि धमकी देने वाले नंबर का सिम उसी मोबाइल सेट में लगा है। पुलिस ने उसके घर से एक देशी कार्बाइन, चार सेट केमोफलाइज वर्दी और भाकपा माओवादी प्रतिबंधित संगठन का एक पर्चा भी बरामद किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*