ओवल टेस्ट में भारत जीता, इंग्लैंड की करारी हार, पीएम मोदी ने दी बधाई

लंदन : ओवल में भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है. भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराया. भारतीय गेंदबाज उमेश यादव ने तीन विकेट हासिल किए. जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने ओवल मैदान पर इंग्लैंड को 50 साल के बाद हराया है. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरिज में 2-1 की अपराजेय बढ़त ले ली है. पीएम मोदी ने भारत की जीत पर बधाई दी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना टीका लगाने के मामले में भी भारत ने जीत हासिल की है, इसके अलावा क्रिकेट की पिच पर मिली जीत भी खास है.

इससे पहले सोमवार को शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य दिया था. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बनाये थे. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त ली थी.

दिलचस्प तथ्य है कि ओवल मैदान पर अब तक कोई भी टीम से 263 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल नहीं कर पायी है, लेकिन पिच अब भी बल्लेबाजी के लिये अनुकूल है.

बता दें कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में निचले क्रम के बल्लेबाजों का योगदान अहम रहा. पहली पारी में 57 रन बनाने वाले ठाकुर ने 72 गेंदों पर 60 रन बनाये जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है. पंत ने 106 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की. उमेश यादव ने 25 और जसप्रीत बुमराह ने 24 रन का उपयोगी योगदान दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*