काबुल एयरपोर्ट के एंट्री गेट के पास फायरिंग, आंसू गैस के गोले भी छोड़े गये

काबुल : अफगानिस्तानके हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा घटनाक्रम काबुल एयरपोर्ट के एंट्री गेट के पास फायरिंग की घटना सामने आई है. इसके अलावा आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं. फायरिंग के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल है.

इससे पहले अमेरिका की सेना ने कहा है कि उसने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के ‘साजिशकर्ता’ के खिलाफ ड्रोन हमला किया.

गौरतलब है कि काबुल हवाईअड्डे के पास भीड़ पर बृहस्पतिवार को हुए हमले में 13 अमेरिकी कर्मियों और 169 से अधिक अफगान नागरिकों की मौत हुई थी. आत्मघाती धमाकों हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जवाबी कार्रवाई करने का वादा किया था.

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इस्लामिक स्टेट-खुरासान (आईएसआईएस-के) ने काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को हुए हमलों की जिम्मेदारी ली थी.

अमेरिका की सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी सेना ने एक आईएसआईएस-के साजिशकर्ता के खिलाफ आज आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया. यह मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नांगहर प्रांत में हुआ. शुरुआती संकेत मिले हैं कि हमने लक्षित व्यक्ति को मार दिया है. हमारे पास किसी भी असैन्य व्यक्ति के मारे जाने की जानकारी नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*