LAVA के फोन को करें डिजाइन, विजेता को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम

नई दिल्ली. स्वदेशी मोबाइल कंपनी लावा इंटरनेशनल ने डिजाइन इन इंडिया यानी डीआईआई चैलेंज शुरू किया है. यह डीआईआई का दूसरा सीजन है, जिसमें कंपनी ने लोगों को अपकमिंग लावा फोन को डिजाइन करने का चैलेंज दिया है.

डीआईआई चैलेंज में स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स हिस्सा ले सकते हैं, जो देश के किसी भी संस्थान से डिजाइन प्रोग्राम में बी.टेक/बी.ई. बैचलर्स या डिजाइन प्रोग्राम में मास्टर्स कर रहे हों या कर चुके हों. इस चैलेंज के लिए  रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 15 अगस्त 2021 से होगी और 25 अगस्त 2021 तक जारी रहेगा.

डीआईआई चैलेंज का रजिस्ट्रेशन लावा की वेबसाइट के माध्यम से होगा. टीम लीडर के ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करते हुए रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स एक टीम के तौर पर शामिल हो सकते हैं. एक टीम में कम से कम एक लोग और ज्यादा से ज्यादा 3 लोग हिस्सा ले सकते हैं. जीतने वाली तीन टीमों को  50,000 रुपये, 25,000 रुपये और 15,000 रुपये का का नकद इनाम भी दिया जाएगा.

5G स्मार्टफोन की रेस में अब लावा भी
बता दें कि लावा इंटरनेशनल दिवाली से पहले अपना पहला 5जी स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रही है, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये से कम होगी. लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और कारोबार प्रमुख सुनील रैना ने बताया कि कंपनी अगले दो-तीन साल में मोबाइल एक्सेसरीज सेगमेंट में 20 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद कर रही है.

रैना ने कहा, ”जहां तक स्मार्टफोन की बात है तो हम लगभग 15,000 रुपये की कीमत वाले खंड पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. उस सेगमेंट में एक तो 4जी है, जिस पर हम काम कर रहे हैं और फिर हम 5जी उत्पाद पर भी काम कर रहे हैं. हमारे पास निश्चित रूप से दिवाली से पहले या दिवाली के आसपास 5जी आने वाला है.”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*