लेबनान से इजरायल पर हुए रॉकेट हमले, सेना ने भी दिया तगड़ा जवाब

बेरूत. लेबनान की ओर से बुधवार को इजरायल पर रॉकेट हमले किए गए, जिसके जवाब में सेना ने गोलीबारी की. हालांकि अभी तक किसी नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक, देश के उत्तरी हिस्से में संभावित रॉकेट हमले की चेतावनी के साथ खतरे का सायरन बजाया गया. टेलीविजन पर आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि एक रॉकेट खुले इलाके में आकर गिरा और एक अन्य को इजरायल की रक्षा प्रणाली यानी ‘आयरन डोम’ ने नष्ट कर दिया.

इजराइल के उत्तरी इलाके में बुधवार दोपहर तीन रॉकेट दागे गए. ये रॉकेट पड़ोसी लेबनान की सीमा से दागे गए थे. इनमें से दो रॉकेट इजराइल के खुले इलाकों में गिरे, जिनसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा. वहीं एक रॉकेट लेबनान की सीमा में ही फट गया.

लेबनान के साथ लगती सीमा पर मेतुला में चेतावनियां जारी की गई. हाल के महीनों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं. ऐसा माना जाता है कि लेबनान में स्थित फलस्तीनी समूहों ने गोलीबारी की है ना कि हिजबुल्ला ने. हिजबुल्ला को इजरायल के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जाता है. हालांकि इसकी संभावना कम है कि यह समूह हिजबुल्ला की अनुमति के बिना काम कर सके.

फिलीस्तीनी आतंकियों का हाथ होने की आशंका
रॉकेट दागे जाने की यह घटना इजराइल-लेबनान के मेतुला बॉर्डर पर हुई. पिछले कुछ महीने में इस बॉर्डर पर रॉकेट हमले की ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं. माना जा रहा है कि बुधवार को लेबनान की सीमा से किया गया रॉकेट हमला लेबनान में पैठ बना चुके फिलीस्तीनी आतंकियों का काम था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*