ब्रेकिंग न्यूज : विधायक खरीद फरोख्त मामले में राजधानी के एक बड़े होटल में छापेमारी, तीन से चार लोगों के पकड़ाने की सूचना

रांची। झारखंड में सरकार गिराने की साजिश को लेकर राजधानी के एक बड़े होटल में छापेमारी हुई है। इस दौरान पुलिस ने तीन से चार लोगों को पकड़ा है। रांची पुलिस ने गोपनीय तरीके से यह कार्रवाई की। कार्रवाई से पूर्व टीम में मौजूद लोगों को सख्त हिदायत थी कि किसी तरह से सूचना बाहर न जाये। यह पूरा मामला विधायक खरीद फरोख्त से जुड़ा हुआ है। खुफिया एजेंसी की सूचना पर रांची पुलिस की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए पकड़ा है। पकड़े गए लोगों से गुप्त जगह पर पूछताछ चल रही है। उनलोगों के पास से भारी मात्रा में पैसा भी बरामद होने की सूचना है। संभावना है कि सरकार गिराने को लेकर सभी राजधानी आये थे। हालांकि, इस मामले में अधिकारियों से पूछने पर कोई भी कुछ बोलने से चुप्पी साध रहे है। राज्य के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई रांची के लोअर बाजार इलाके में हुई है।

होटल से पकड़े गए लोगों ने खरीद फरोख्त की बात कबूली
राज्य पुलिस सूत्रों की मानें, तो विधायकों के खरीद फरोख्त संबंधी योजना की जानकारी भी पुलिस के हत्थे चढ़े लोगों ने दी है। पूछताछ में आए तथ्यों के आधार पर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में राज्य के अलग अलग हिस्सों में जाकर जांच भी की। खबर लिखे जाने तक पुलिस के आला अधिकारी जांच में जूटे थे। पूरे मामले को पुलिस ने काफी गोपनीय रखा है। पुलिस के द्वारा जल्द ही मामले का खुलासा भी किया जा सकता है।

कुछ दिन पूर्व हवाला के नाम पर लगातार हो रही थी कार्रवाई
राजधानी समेत अन्य जिलों में हाल के दिनों में हवाला के जरिए पैसे आने की सूचना पर लगातार कार्रवाई हो रही थी। इसी हफ्ते पुलिस ने रांची, धनबाद समेत कुछ अन्य जिलों में कारोबारियों से जुड़े ठिकानों पर दबिश दी थी,वहीं जबरदस्त चेकिंग अभियान भी चलाया गया था। हालांकि हवाला कारोबार के पहलूओं पर पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिली थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*