गिरिडीह में पुलिया के नीचे से 10 किलो का आईडी बम बरामद, पुलिस ने किया डिफ्यूज’

गिरिडीह: जिले के पीरटांड में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नाकाम कर दिया. सीआरपीएफ 154 बटालियन और गिरिडीह पुलिस का सर्च अभियान चल रहा था. इस दौरान पीरटांड़ थाना क्षेत्र के चिरकी-पलमा मुख्य पथ सरैटोला से थोड़ा आगे एक पुलिया के नीचे प्लांट किया 10 किलो का आईडी विस्फोटक बरामद किया गया. ये बम नक्सलियों ने प्लांट किया था.

सूचना पर मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से सरैटोला के पास पुलिया के नीचे बम लगा रखा है. एएसपी अभियान गुलशन तिर्की और सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट राजवर्धन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सरैटोला के समीप पहुंची और तलाशी अभियान शुरू की. इस दौरान उनकी नजर पुलिया के नीचे रखे आईडी बम पर पड़ी. तुरंत बम निरोधक दस्ते को वहां बुलाया गया और बम को डिफ्यूज करवाया गया.

बम डिफ्यूज करने के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया. इलाके को घेर कर नक्सलियों को पकड़ने की कोशिश जारी है. अभियान में अवर निरीक्षक चंदन सिंह व अनीश पांडे डूमरी अंचल इंस्पेक्टर अविनाश महतो के अलावा सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं.

बता दें कि डुमरी प्रखंड के पीरटांड में नक्सलियों का वर्चस्व खत्म हो चुका है. बहुत दिनों से नक्सलियों की एक्टिविटीज नहीं हो रही थी. लेकिन जिस तरह से 10 किलो का आईडी बम बरामद किया गया है. उससे सुरक्षा बल सतर्क हो गया है. और नक्सलियों का कमर तोड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*