लापता मां को ढूंढ़ने के लिए गांव-गांव भटक रही बेटी, सूचना देने वाले को घर बेचकर देगी 1 लाख

घाटशिला: पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया प्रखंड के बुरूजबोनी गांव की रहने वाली कारमी हेम्ब्रम अपनी लापता मां को ढूंढ रही है. उसकी मां सुकी हेम्ब्रम बीते 2 जून से लापता है. कारमी ने बताया कि बीते 2 जून को गांव की अन्य महिलाओं के साथ उसकी 65 वर्षीय मां समीप के जंगल में मशरूम चुनने गयी थी. गांव की अन्य महिलायें जंगल से लौट कर घर आ गईं. लेकिन कारमी की मां का पिछले 24 दिन से कोई अता-पता नहीं है.

जंगल से लौटकर आई महिलाओं ने बताया कि गांव से सुकी साथ गयी थी, लेकिन जंगल में महिलाओं का अलग-अलग समुह बनाया गया. पर वह किस समुह का हिस्सा बनी, यह पता नहीं चल पा रहा.

दरअसल सभी ये मानकर चल रहे थे कि सुकी दूसरे समुह का हिस्सा होगी. लेकिन 2 मई की रात तक जब सुकी घर नहीं लौटी, तो बेटी कारमी हेम्ब्रम ने खोजबीन शुरू की. दूसरे दिन 3 मई को गांव की महिलाओं और पुरूष के साथ वह पूरे दिन जंगल में खोजबीन करती रही, लेकिन मां का कोई अता-पता नहीं चला. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि उसकी मां को जंगल से पीताजुड़ी कैनाल सड़क पर पैदल जाते देखा गया.

कारमी ने मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट पीताजुड़ी थाने में दर्ज करा दी है. इधर कारमी बीते 24 दिन से मां की तस्वीर लेकर गांव-गांव मां को ढूंढ़ रही है. कारमी ने मां के बारे में जानकारी देने वालों के लिए एक लाख रुपया का इनाम भी घोषित किया है. हालांकि एक लाख रुपया वह कहा से लाएगी, इस सवाल के जवाब में कारमी कहती है कि इसके लिए उसे जमीन बेचना पड़े या घर, वह मां को पाने के लिए सबकुछ करने को तैयार है.

अगर आपको कारमी की मां सुगी हेम्ब्रम के बारे में कोई जानकारी मिलती है, तो आप इस मोबाइल नंबर- 7488388846 पर फोन कर बता सकते हैं. लपता सुगी हेम्ब्रम सफेद साड़ी पहनी हुई है. सुगी संथाली और बंगला भाषा जनती है. उंचाई 5 फीट 2 इंज है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*