रांची : रिम्स में 256 सी.टी.स्कैन और तीन आरटीपीसीआर खरीदने को स्वीकृति

Joharlive Team

रांची: झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना से जारी लड़ाई के बीच राजधानी रांची के राजेन्द आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में 256 सी.टी.स्कैन और तीन आरटीपीसीआर मशीन खरीदने को आज स्वीकृति दी गयी।
कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आकस्मिकता की स्थिति से निपटने के लिए रिम्स शासी परिषद् की 51वीं (असाधारण) बैठक स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में ऑनलाईन सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से रांची के सांसद , कांके विधायक और विभाग के प्रधान सचिव समेत अन्य अधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए।
राज्य में वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवं प्रादुर्भाव के मद्देनजर आकस्मिकता की स्थिति से निपटने के लिए रिम्स के रेडियोलॉजी इकाई, ट्रॉमा सेंटर के लिए 256 स्लाईस सी0टी0 स्कैन मशीन का क्रय की स्वीकृति दी गई। साथ ही कोविड संक्रमण की जांच बढ़ाने के लिए 03 अतिरिक्त आर0टी0पी0सी0आर0 मशीन क्रय की स्वीकृति दी गई।
वहीं, माईक्रोवायोलॉजी विभाग के लिए चार साईंटिस्ट एवं आठ लैब टेक्नीशियन के पद सृजन की स्वीकृति प्रदान की गई। कार्य की अकास्मिकता को देखते हुए अनुबंध के आधार पर नियुक्त कर कार्य लेने की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा कार्डियोलॉजी विभाग के कैथलैब बाई प्लेन कैथ लैब तथा सिंगल प्लेन कैथ लैब के अधिष्ठापन के लिए सफल निविदादाताओं के दर की रिसपांसिबिल्टी स्वीकृति करते हुए क्रय की स्वीकृति दी गई।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*